UPSRTC : यूपी रोडवेज ने शुरू की COVID-19 हेल्प डेस्क, चारबाग रेलवे स्टेशन से बसें लगा सीधे जिलों को भेजे गए यात्री

गैर प्रांतों से आ रहे श्रमिकों को रोडवेज प्रशासन अब चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर से ही सीधी बस सेवाएं उपलब्ध करा रहा है जिससे श्रमिक शहरों और बस स्टेशनों पर कम से कम प्रवेश कर पाएं। रोडवेज ने कोविड हेल्प डेस्क भी शुरू की।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:09 PM (IST)
UPSRTC : यूपी रोडवेज ने शुरू की COVID-19 हेल्प डेस्क, चारबाग रेलवे स्टेशन से बसें लगा सीधे जिलों को भेजे गए यात्री
दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए लखनऊ में शुरू की गई सीधी बस सेवाएं।

लखनऊ, जेएनएन। गैर प्रांतों से आ रहे श्रमिकों को रोडवेज प्रशासन अब चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर से ही सीधी बस सेवाएं उपलब्ध करा रहा है जिससे श्रमिक शहरों और बस स्टेशनों पर कम से कम प्रवेश कर पाएं। परिसर में बसों को खड़े होने की अनुमति मिलने के बाद रोडवेज ने कोविड हेल्प डेस्क भी चारबाग रेलवे स्टेशन पर शुरू कर दी है। यहां पर यात्रियों की जांच कर उन्हें सीधे गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है।

पुष्पक से पहुंचे यात्रियों को चारबाग रेलवे स्टेशन से ही बसें उपलब्ध कराई गईं। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक काशी प्रसाद ने बताया कि गोरखपुर, आजमगढ़, सुलतानपुर, शाहगंज समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों की ओर जाने वाले यात्रियों को 26 बसों से रवाना किया गया।

एआरएम डीके गर्ग के मुताबिक आलमबाग से आज दस बसें गंतव्य की ओर भेजी गईं। इनमें भी गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, अयोध्या आदि मार्गों की ओर जाने वाले यात्री थे। इसके अलावा बहराइच और गोंडा की ओर जाने वाले यात्री कैसरबाग बस स्टेशन से भेजे गए। कमता अवध बस स्टेशन पर सुबह के वक्त आई भीड़ को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए आठ बसों को लगाया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि अनुमति मिलने के बाद बसों को चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में खड़ा करा दिया गया है। कोशिश है कि अधिकतर यात्री सीधे बसों में बैठकर गंतव्य की ओर चले जाएं। बस स्टेशनों पर आज यात्रियों का प्रवेश आज कम रहा। ज्यादातर बसें पूर्वांचल के यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन परिसर से ही चलाई गई हैं। यही नहीं चारबाग में कोविड हेल्प डेस्क भी बना दी गई है।

chat bot
आपका साथी