बलरामपुर में सड़क पार कर रहे बच्‍चे को रोडवेज बस ने कुचला, आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर किया चक्का जाम

बलरामपुर के उतरौला-गोंडा मार्ग स्थित शाहपुर इटई गांव के पास रविवार सुबह परिवहन निगम से संबद्ध एक निजी बस ने सात वर्षीय संदीप को रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बच्चे का शव सड़क पर रखकर गोंडा मार्ग जाम कर दिया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 11:59 AM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 02:23 PM (IST)
बलरामपुर में सड़क पार कर रहे बच्‍चे को रोडवेज बस ने कुचला, आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर किया चक्का जाम
बलरामपुर में रोडवेज बस ने बच्‍चे को कुचला।

बलरामपुर, संवाद सूत्र। उतरौला-गोंडा मार्ग स्थित शाहपुर इटई गांव के पास रविवार सुबह परिवहन निगम से संबद्ध एक निजी बस ने सात वर्षीय संदीप को रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने बच्चे का शव सड़क पर रखकर गोंडा मार्ग जाम कर दिया। उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा, तहसीलदार नरेंद्र राम व प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने ग्रामीणों से जाम हटवाने की मनुहार की। ग्रामीण बस चालक के खिलाफ कार्रवाई व पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़े हैं। विधायक ने मृतक के पिता बुधई को 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी है।

बताया जाता है कि शाहपुर इटई गांव निवासी किसान बुधई का बेटा सुबह करीब पौने नौ बजे सड़क पार कर रहा था। इसी बीच तेज रफ्तार निजी बस उसे रौंदते हुए निकल गई। दुर्घटना होने पर चालक बिना रुके बस लेकर फरार हो गया। आसपास मौजूद ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। बालक की मौत से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। मृतक के स्वजन के साथ ग्रामीणों ने बालक के शव को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। नाराज ग्रामीण परिवहन निगम व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। विधायक, तहसीलदार व प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने ग्रामीणों से जाम हटाने व शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने की बात कही, लेकिन नाराज ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवजा व आरोपित बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी करते रहे।

विधायक ने पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन देते हुए 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। उधर दो घंटे से उतरौला-गोंडा मार्ग जाम होने पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। यातायात व्यवस्था प्रभावित होने से वाहन चालकों को हलकान होना पड़ा। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि पीड़ित परिवार व ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी