रायबरेली में भीषण सड़क हादसा, ट्रक से टकराने के बाद रोडवेज बस में लगी आग; 25 यात्री घायल

रायबरेली में लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ट्रक से टकराने के बाद डिवाइडर पर चढ़ गई। हादसे के बाद बस में आग लग गई। गनीमत रही कि इसके पहले ही उसमें सवार करीब 80 यात्रियों को नीचे उतार लिया गया। दुर्घटना में 25 यात्री चोटिल हुए हैं।

Umesh TiwariMon, 29 Nov 2021 05:39 PM (IST)
रायबरेली में यात्रियों से भरी रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर के बाद बस में भीषण आग लग गई।

रायबरेली, जेएनएन। रायबरेली में लखनऊ-प्रयागराज हाईवे पर सोमवार को रोडवेज बस अनियंत्रित होकर ट्रक में पीछे से जा टकराई। ट्रक की टक्कर के बाद यात्रियों से भरी बस में भीषण आग लग गई। हादसा हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गंगागंज में हुआ है। जैसे तैसे यात्रियों को बस से सुरक्षित निकाला गया। करीब 25 यात्रियों के घायल होने की सूचना है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

सोमवार की शाम हाईवे पर टांडा गांव के निकट तेज रफ्तार रोडवेज बस ट्रक से टकराने के बाद डिवाइडर पर चढ़ गई। हादसे के बाद बस में आग लग गई। गनीमत रही कि इसके पहले ही उसमें सवार करीब 80 यात्रियों को नीचे उतार लिया गया। दुर्घटना में 25 यात्री चोटिल हुए हैं।

आलमबाग डिपो की बस रायबरेली से यात्रियों को बैठाकर लखनऊ के लिए निकली थी। यात्रियों के अनुसार रास्ते में बस चालक मोबाइल पर गाने लगाने लगा। उसका ध्यान ड्राइविंग से हटा और दुर्घटना हो गई। पहले बस हाईवे किनारे खड़े ट्रक से टकराई और फिर डिवाइडर पर चढ़ गई। अचानक हुई घटना से बस पर सवार यात्री सहम गए। आनन-फानन सभी गाड़ी से नीचे उतरकर सुरक्षित स्थान की ओर भागे और पुलिस को सूचना दी। इसी बीच बस के अगले हिस्से में आग लग गई।

दुर्घटना में बस पर सवार करीब 25 लोग चोटिल हो गए। इनमें से रायबरेली शहर के इंदिरा नगर की मुन्नी श्रीवास्तव, अनामिका श्रीवास्तव और आकांक्षा श्रीवास्तव, कल्लू का पुरवा की शांति सिंह, पटेल नगर की प्रीती शर्मा व संजीव कुमार को जिला अस्पताल लाया गया। बछरावां के रानीखेड़ा निवासी छंगालाल और आलोक कुमार, कुर्री सुदौली के रामेश्वर, बिशुनपुर की ममता, बछरावां कस्बा निवासी वीरेंद्र, मिल एरिया के हरदासपुर अर्चना सिंह बघेल, पहराखेड़ा निवासी प्रकाशिनी को सीएचसी हरचंदपुर में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों को मामूली चोटें आईं, जो दूसरों वाहनों से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए।

एक घंटे में बुझी आग : रोडवेज बस में पहले आगे की हिस्से में आग लगी और कुछ देर में पूरी गाड़ी से लपटें उठने लगीं। फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही आधे से ज्यादा बस जल चुकी थी, फिर भी आग बुझाने में करीब एक घंटे का वक्त लग गया। थानाध्यक्ष उरेश सिंह भी यात्रियों की मदद में लगे रहे। सीओ सिटी वंदना सिंह ने बताया कि टांडा के पास खड़े ट्रक से टकराने के बाद रोडवेड बस डिवाइडर पर चढ़ गई। छह घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। आग पर काबू पा लिया गया है। गलती किसकी है, ये जांच के बाद पता चलेगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.