लखनऊ में जुटेंगे देश-विदेश के रोड इंजीनियर, भारत में सड़कों के विकास समेत इन विषयों पर होगी चर्चा

भारत में सड़कों का विकास और नई तकनीक पर होगी चर्चा । इंडियन रोड कांग्रेस के लिए 10 से 26 सितंबर तक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान बुक। कार्यक्रम में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सीएम योगी आदित्यनाथ भाग लेंगे।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:11 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:11 AM (IST)
लखनऊ में जुटेंगे देश-विदेश के रोड इंजीनियर, भारत में सड़कों के विकास समेत इन विषयों पर होगी चर्चा
कार्यक्रम में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, सीएम योगी आदित्यनाथ भाग लेंगे।

लखनऊ [अंशू दीक्षित]। इस बार भारत में सड़कों के विकास के लिए राजधानी में चर्चा होगी। यहां देश- विदेश के विशेषज्ञ जुटेंगे। इंडियन रोड कांग्रेस (आइआरसी) ने लखनऊ को सम्मेलन के लिए चुना है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने  गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को 10 से 26 सितंबर तक के लिए बुक किया है। 

सभी राज्यों के सड़क और पुल निर्माण से जुड़े विशेषज्ञ यहां शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, सीएम आदित्यनाथ योगी भाग लेंगे। संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी भी आ सकते हैं। सम्मेलन में प्रदेश के प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, नगर निगम के मुख्य अभियंता व विशेषज्ञ अपना-अपना प्रजेंटेशन देंगे। 

आइआरसी हर साल भारत के किसी न किसी राज्य में सेमिनार कराता है। वर्ष 2020 में कोरोना वायरस की वजह से लखनऊ में सेमिनार नहीं हो सका था। आइआरसी वर्ष 1934 से सड़कों का जाल बिछाने का काम रहा है।  नागपुर में सड़कों का जाल एक बड़ा उदाहरण है। 

इन विषयों पर होगी चर्चा 

सड़कों और पुलों का विकास  दुर्घटनाओं को कैसे रोका जाए और पर्यावरण संरक्षण पर चर्चा  विदेशी तकनीक और भारतीय तकनीक पर चर्चा    कचरे का उपयोग सड़कों के निर्माण में किस तरह उपयोगी है  आइआरसी द्वारा कराए गए कार्यों की प्रस्तुति  
chat bot
आपका साथी