लखनऊ में सड़क पर भरे पानी में मिला रिक्शा चालक का शव, गले में बिजली का तार और हाथ में था 50 का नोट

जानकीपुरम आकांक्षा चौराहे के पास शुक्रवार को सड़क पर भरे पानी में औंधे मुंह एक अधेड़ का शव पड़ा था। पास में रिक्शा खड़ा था। अधेड़ के गले में बिजली का तार कसा था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची जानकीपुरम पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:22 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:22 PM (IST)
लखनऊ में सड़क पर भरे पानी में मिला रिक्शा चालक का शव, गले में बिजली का तार और हाथ में था 50 का नोट
जानकीपुरम सेक्टर आइ की घटना, लूट के बाद हत्या की आशंका।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। जानकीपुरम सेक्टर आई में शुक्रवार को रिक्शा चालक का शव सड़क पर भरे पानी में औंधे मुंह पड़ा मिला। उसके गले में बिजली का तार कसा था। स्थानीय लोगों ने लूट के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है। वहीं, पुलिस करंट लगने से मौत की बात कह रही है। हालांकि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की बात कही है।

जानकीपुरम आकांक्षा चौराहे के पास शुक्रवार को सड़क पर भरे पानी में औंधे मुंह एक अधेड़ का शव पड़ा था। पास में रिक्शा खड़ा था। अधेड़ के गले में बिजली का तार कसा था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची जानकीपुरम पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर के मुताबिक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। मृतक की उम्र करीब 50 वर्ष है। उसके शरीर पर नीले रंग की नेकर, नीली और सफेद धारीदार टीशर्ट है। टीशर्ट पीठ के ऊपर तक उठी हुई है। उसके दाहिने हाथ में 50 रुपये का नोट मिला है। गले में बिजली का तार कसा है।

अनुमान है कि रिक्शा चलाते समय बिजली के तार में गर्दन फंसने के कारण अधेड़ गिरा और गर्दन कसने अथवा किसी अन्य कारण से मौत हो गई। शव की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं, स्थानीय लोगों ने लूट के विरोध में हत्या की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस कई बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है।

स्थानीय लोगों और रिक्शा कंपनी की मदद से शिनाख्त के प्रयास : इंस्पेक्टर जानकीपुरम ने बताया कि शव की शिनाख्त के लिए स्थानीय लोगों की मदद ले रही है। आस पड़ोस के थानों में फोटो भेजकर सूचना दी। इसके साथ ही शहर में किराए पर रिक्शा चलवाने वाले लोगों को भी जानकारी दी गई है। रिक्शे पर किसी कंपनी का नाम और नंबर नहीं लिखा है। जिसके कारण से शिनाख्त में दिक्कत हो रही है।

रात दो बजे के बाद की घटना, घंटों पानी में पड़ा रहा शव : इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना रात दो बजे के बाद की है। क्योंकि एक से डेढ़ बजे तक उस स्थान से वह खुद ही गश्त करते हुए निकले थें जहां पर शव मिला है। पुलिस को सूचना सुबह मिली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शव कई घंटे पानी में पड़ा रहा था। इस लिए उसकी खाल उधड़ने लगी थी। पानी में शव पड़ा होने के कारण शरीर फूल गया था।

chat bot
आपका साथी