Lucknow Coronavirus News: अस्‍पतालों में विजिटिंग आवर्स खत्म, केवल एक तीमारदार को ही अनुमत‍ि

क्वीन मेरी अस्पताल की विभागाध्यक्ष एवं डीन चिकित्सा संकाय प्रो. उमा सिंह ने बताया कि कोरोना की शुरुआत के समय से ही अस्पताल को ग्रीन और ऑरेंज जोन (होल्डिंग एरिया) में बांट रखा है। विजिटिंग आवर्स पूरी तरह से बंद है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 08:30 AM (IST)
Lucknow Coronavirus News: अस्‍पतालों में विजिटिंग आवर्स खत्म, केवल एक तीमारदार को ही अनुमत‍ि
कोविड निगेटिव रिपोर्ट के साथ एक तीमारदार ही मरीज के साथ रह सकता है।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना के चलते महिला अस्पतालों में भर्ती मरीजों से मिलने के लिए दिया जाने वाला समय खत्म कर दिया गया है। वहीं, प्रसूता के साथ एक तीमारदार को रुकने की अनुमति दी गई है, जिसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव हो। ओपीडी में डाक्टर के कहने बाद ही तीमारदार को आने दिया जा रहा। क्वीन मेरी अस्पताल की विभागाध्यक्ष एवं डीन, चिकित्सा संकाय प्रो. उमा सिंह ने बताया कि कोरोना की शुरुआत के समय से ही अस्पताल को ग्रीन और ऑरेंज जोन (होल्डिंग एरिया) में बांट रखा है। विजिटिंग आवर्स पूरी तरह से बंद है। निर्देशित किया गया है कि जितने मरीज ओपीडी में आ रहे, वह अपनी टेस्टिंग कराकर आएंगे। जितने मरीज इमरजेंसी में आ रहे, उन्हें ऑरेंज जोन में भर्ती किया जाएगा। मरीज और तीमारदार की कोविड रिपोर्ट भेजी जाएगी। कोविड निगेटिव रिपोर्ट के साथ एक तीमारदार ही मरीज के साथ रह सकता है।

वहीं, वीरांगना झलकारी बाई महिला अस्पताल में तीमारदारों के लिए पास व्यवस्था की गई है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डा रंजना खरे ने बताया कि पास के साथ एक ही तीमारदार मरीज के साथ रह सकता है, जिसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव हो। ओपीडी में जब तक कोई डॉक्टर नहीं कहता तब तक कोई अटेंडेंट अंदर नहीं आएगा।

उधर, वीरांगना अवंती बाई महिला अस्पताल में भी विजिटिंग आवर्स पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षिका डा सुधा वर्मा ने बताया कि सबसे बड़ी मुश्किल ओपीडी में भीड़ की है। जांच के बाद ही मरीज के साथ एक तीमारदार की अनुमति दी जा रही। अगर मरीज के लिए बहुत जरूरी कुछ सामान लेना-देना है तो उसके लिए गार्ड का प्रबंध है। परिवारीजन सुरक्षाकर्मी को सामान दे सकते हैं, पर मिलने की अनुमति एक ही तीमारदार को दी जाएगी, जिसकी कोविड रिर्पोट निगेटिव हो। 

chat bot
आपका साथी