बंदी खत्म, पाबंदियां शुरू : सुबह नौ से रात आठ बजे तक ही खुलेंगे बाजार और शॉपिंग मॉल

उत्तर प्रदेश समेत लखनऊ में कोरोना संक्रमण को रोकने को प्रशासन की आज से गाइडलाइन रात आठ बजे तक ही खुल सकेंगे बाजार और शॉपिंग मॉल।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 06:06 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 11:13 AM (IST)
बंदी खत्म, पाबंदियां शुरू : सुबह नौ से रात आठ बजे तक ही खुलेंगे बाजार और शॉपिंग मॉल
बंदी खत्म, पाबंदियां शुरू : सुबह नौ से रात आठ बजे तक ही खुलेंगे बाजार और शॉपिंग मॉल

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना का कहर लगाता र बढ़ता जा रहा है। तीन दिनो की बंदी के बाद सोमवार से कुछ शर्तों के साथ लोगो को राहत मिलेगी लेकिन गाइड लाइन का पालन नही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इसके लिए प्रशासन ने थानावार 80 टीमें तैनात की है जो लगातार निगरानी करेंगीं। शहर के सभी बाज़ार और शॉपिंग काम्प्लेक्स रात 8 बजे तक ही खोलें जा सकेंगे। इसके अलावा निजी और सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति ही होगी।

राजधानी में सौ से अधिक कंटेंटमेंट जोन है जो लगातार बढ़ते जा रहा है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक सोमवार से जिले में कुछ नयी व्यवस्था लागू की जा रही है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी के लिए समय की पाबंदी होगी। बेवजह बाहर निकलने वालों में खिलाफ करवाई होगी। सरकारी और निजी दफ्तरों में बेहद जरूरी होने पर ही 50 फीसदी कर्मचारी बुलाए जाये दुकानें खुलने का समय भी सुबह नौ से शाम आठ बजे तक सम विषम संख्या के आधार पर ऑटो, टेम्पो, ई रिक्शा आदि चलाए जाएंगे। कंटेनमेंट जोन में कोई गतिविधि नहीं होगी। व्यापारिक प्रतिष्ठान में बिना सैनिटाइजेशन किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. ऐसे बाजार, कॉम्प्लेक्स, रेस्टोरेंट, मॉल जिनमें एक ही गली या सड़क पर 10 से अधिक दुकानें हैं। सम विषम के सिद्धांत पर खोले जाएंगे दुकानों को हरे और नारंगी रंग से पेंट कर चिह्नित किया जाएगा नारंगी रंग की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी हरे रंग की दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खोली जाएंगी. बहुमंजिला व्यापारिक प्रतिष्ठान, डिपार्टमेंटल स्टोर में रखे सामान पारदर्शी पॉलिथीन से ढंक कर रखे जाएंगे ग्राहकों को सीमित संख्या में प्रवेश की अनुमति मिलेगी ग्राहकों को यहां रखे सामान छूने की मनाही होगी

chat bot
आपका साथी