पुलवामा हमले में शहीद हुुुए जवानों के आश्रितों का हुआ सम्मान

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के ग्रुप केंद्र में सूरत की जय जवान नागरिक समिति की ओर से आयोजित हुआ कार्यक्रम ।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 11:43 AM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 11:43 AM (IST)
पुलवामा हमले में शहीद हुुुए जवानों के आश्रितों का हुआ सम्मान
पुलवामा हमले में शहीद हुुुए जवानों के आश्रितों का हुआ सम्मान

लखनऊ, जेएनएन। पुलवामा में उत्तर प्रदेश और बिहार के 11 शहीदों के परिवारीजनों का गुरुवार को सीआरपीएफ ग्रुप कैंप बिजनौर में सम्मान किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सूरत की जय जवान नागरिक समिति की ओर से किया गया। इस दौरान शहीदों के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये का चेक, स्मृति चिह्न् और साल भेंट की गई। 

कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ उप महानिरीक्षक राजेंद्र सिंह चौहान और संस्था के पदाधिकारियों ने शहीदों के आश्रितों का सम्मान किया। डीआइजी जसवीर सिंह संधु ने इस दौरान कहा कि हमारे जवानों ने देश के लिए अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया। हम उनकी शहादत को कभी नहीं भूल सकते हैं। इस दौरान कावा की अध्यक्ष कवल जीत सिंह संधु और समिति की ओर से सुरेश भाई पटेल, देवाशीष भाई, जीटू भाई व अन्य लोग मौजूद रहें। मुख्य अतिथि राजेंद्र सिंह चौहान ने शहीदों के परिवारीजनों का सम्मान कर उन्हें एक-एक लाख रुपये का चेक, स्मृति चिन्ह और साल भेंट की।  

इनके परिवारीजन का हुआ सम्मान 

शहीद सिपाही अवधेश कुमार यादव चंदौली  शहीद सिपाही रमेश यादव वाराणसी  शहीद सिपाही विजय कुमार मौर्या देवरिया  शहीद सिपाही पंकज कुमार त्रिपाठी महाराजगंज  शहीद सिपाही महेश कुमार प्रयागराज  शहीद सिपाही अजीत कुमार आजाद उन्नाव  शहीद सिपाही जीडी राम वकील मैनपुरी  शहीद सिपाही प्रदीप सिंह कानपुर शहीद सिपाही कौशल किशोर रावत आगरा  शहीद संजय कुमार सिन्हा पटना (बिहार)

शहीद आश्रितों को जिला प्रशासन समेत कई अन्य विभागों से परेशानी

इस दौरान कावा की अध्यक्ष कवल जीत सिंह संधु ने शहीदों के आश्रितों से बात की और उन्हें जीवन पर्यन्त बच्चों की पढ़ाई और अन्य मदद का आश्वासन दिया। इस बीच उनकी समस्याएं सुनी। समस्याओं में आश्रितों ने बताया कि जिला प्रशासन स्तर और कई अन्य विभागों में उनकी कुछ मामलों में सुनवाई नहीं हो रही है। कावा अध्यक्ष ने उनकी समस्याएं नोट कीं। उसके बाद उन्होंने संबंधित जिले के डीएम से बात कर उनकी समस्याएं यथाशीघ्र समाधान कराने का आश्वासन दिया।             

chat bot
आपका साथी