लखनऊ में बारिश के बाद उमस और गर्मी से मिली राहत, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ में मंगलवार को दोपहर होते-होते उमस बढ़ गई। हालांकि दोपहर बाद बारिश के बाद लोगों ने चैन की सांस जरूर ली। मौसम के अचानक करवट बदलने से लोगों को काफी राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में बुधवार को भी हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 03:44 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 03:44 PM (IST)
लखनऊ में बारिश के बाद उमस और गर्मी से मिली राहत, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
मंगलवार को लखनऊ में हुई बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ में मंगलवार को दोपहर होते-होते उमस बढ़ गई। हालांकि, दोपहर बाद हल्की हवा के साथ हुई बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया। मौसम के करवट बदलने से लोगों को काफी राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में बुधवार को भी हल्की बौछारें पड़ सकती हैं।

पिछले कुछ दिनों से मौसम में उमस और गर्मी का दौर जारी है। सोमवार को लखनऊ के कई इलाकों में बूंदाबांदी व आंशिक बारिश के बीच उमस भरी गर्मी से लोग बदहाल रहे। मौसम विभाग के अनुसार, जुलाई माह में आसमान में बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहेगा। हालांकि, बुधवार से लगातार तीन दिनों तक बारिश की संभावनाओं के साथ तापमान में भी पांच डिग्री तक गिरावट होने का अनुमान है। इससे गर्मी और उमस दोनों से राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। सोमवार को लखनऊ का अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 व 27.5 डिग्री दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी