फिल्म 3 Idiots की तर्ज पर यूपी में चलती बस में वीडियो कालिंग से कराया महिला का प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

फिल्म थ्री इडियट्स में वीडियो कालिंग से प्रसव का प्रकरण शायद ही कोई भूल सके। लखनऊ से बहराइच जा रही बस में बाराबंकी भी कुछ ऐसा ही हुआ। चलती बस में वीडियो कालिंग से एक महिला का प्रसव कराया गया। इसके बाद जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ तथा सुरक्षित हैं।

Dharmendra PandeySat, 04 Dec 2021 09:42 AM (IST)
चलती बस में वीडियो कालिंग से एक महिला का प्रसव कराया गया

बहराइच, जेएनएन। फिल्म और उनके किरदार वास्तविक जीवन में भी अहम भूमिका निभा देते हैं। फिल्म थ्री इडियट्स में वीडियो कालिंग से प्रसव का प्रकरण शायद ही कोई भूल सके। लखनऊ से बहराइच जा रही बस में बाराबंकी भी कुछ ऐसा ही हुआ। चलती बस में वीडियो कालिंग से एक महिला का प्रसव कराया गया। इसके बाद जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ तथा सुरक्षित हैं। रील लाइफ के किरदार को रियल लाइफ में निभाने वाली महिला इस प्रसव को कराने के बाद सैकड़ों लोगों के जेहन में नायिका बन गई है।

बहराइच में शुक्रवार को फिल्म थ्री इडियट्स का एक सीन जीवंत हो गया। यहां पर रैंचों (आमिर खान) नहीं बल्कि एक सामान्य महिला नायिका बनकर उभरी। थ्री इडियट फिल्म का वह सीन तो आपको याद ही होगा, जब रैंचो (आमिर खान) अपने साथियों के साथ प्रसव पीड़ा से परेशान करीना कपूर की बहन की वीडियो कालिंग से डिलिवरी कराते हैं। ऐसा ही सीन शुक्रवार को लखनऊ से बहराइच आ रही बस में जीवंत हुआ। अंतर इतना रहा कि यहां कोई नायक नहीं, बल्कि एक सामान्य महिला नायिका बनकर उभरी और उसने बस में वीडियो कालिंग के जरिये सुरक्षित प्रसव कराकर जच्चा और बच्चा दोनों की जान बचा ली।

फखरपुर इलाके धर्मनपुर की रहने वाली गर्भवती रुखसाना शुक्रवार को लखनऊ इलाज कराने गई थी। देर शाम रोडवेज बस संख्या यूपी 33 एटी 4618 से लखनऊ से बहराइच आने के लिए बस में सवार हो गईं। बाराबंकी जिले के मसौली से आगे बस पहुंचते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। महिला की चीख पुकार सुनकर बस में सवार यात्री प्रज्ज्वल त्रिपाठी ने लोगों से सहायता मांगी। इसी बस सवार महिला शालू श्रीवास्तव तत्काल पास पहुंची। महिला ने अपनी सेवानिवृत एएनएम सास को वीडियो कालिंग कर सुरक्षित प्रसव के लिए मदद मांगी। सास प्रेमा श्रीवास्तव के बताए गए तरीके से महिला ने प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराया। जच्चा और बच्चा को सुरक्षित देख बस में सवार यात्रियों ने महिला की सराहना की। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.