Rojgar Samachar: लखनऊ विश्वविद्यालय में नौकरी के अवसर, नियमित और संव‍िदा पदों पर होगी भर्ती

Employment News विज्ञापित पद पर कितने आवेदकों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा यह निर्णय कुलपति का होगा। ऑनलाइन साक्षात्कार की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाएगी। कई विभागों में संंव‍ि‍दा पदों पर भर्ती प्रक्रिया की तैयारी पूरी कर ली है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 04:51 PM (IST)
Rojgar Samachar: लखनऊ विश्वविद्यालय में नौकरी के अवसर, नियमित और संव‍िदा पदों पर होगी भर्ती
कॉल लेटर आवेदकों द्वारा रिक्रूटमेंट पोर्टल पर आवेदन के समय दिए गए रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर ही भेजे जाएंगे।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा अपने 180 नियमित और कई विभागों में संंव‍ि‍दा पदों पर भर्ती प्रक्रिया की तैयारी पूरी कर ली है। विवि के प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि इसके तहत कुलपति की ओर से गठित समिति द्वारा रिक्रूटमेंट के लिए रिजर्वेशन रोस्टर का निर्माण, आवेदनों का आमंत्रण, आवेदनों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख विभागाध्यक्षों को रिक्रूटमेंट पोर्टल पर आवेदनों को पढ़ने व उनकी स्क्रीनिंग करने के लिए आईडी और पासवर्ड दिये जाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि उसकी मदद से हर विभाग की स्क्रीनिंग कमिटी यूजीसी के 2018 रेजोल्यूशन के आधार पर आवेदनों को रिव्यू कर सके।

इसके अलावा रिक्रूटमेंट पोर्टल पर ऑटोमैटिक दिए हुए स्कोर को स्क्रीनिंग कमिटी द्वारा रिव्यू किया जाएगा। स्क्रीनिंग कमिटी के पास अधिकार होगा कि वह कम्प्यूटर के स्कोर को संशोधित करें, मगर ऐसा करने पर उन्हें रिक्रूटमेंट पोर्टल पर ही वजह अंकित करनी होगा। साथ ही सभी समिति के सदस्यों के हस्ताक्षर सहित एक रिपोर्ट डीन, रिक्रूटमेंट सेल को भी उपलब्ध करानी होगी। स्क्रीनिंग कमिटी द्वारा दिए गए स्कोर का वैलिडेशन दोबारा संकायाध्यक्ष, डायरेक्टर आईक्यूएसी और रजिस्ट्रार (अथवा उनके नॉमिनी) के एक कमिटी द्वारा पोषित किया जायेगा। यह कमिटी अपनी टिप्पणियों सहित एक रिपोर्ट डीन रिक्रूटमेंट सेल को भेजेगी। इसके बाद कुलपति से अनुमति ली जाएगी। फिर स्क्रीनिंग के बाद सफल हुए अभ्यर्थियों की एक सूची उनके प्राप्त अंकों के साथ रिक्रूटमेंट पोर्टल पर प्रकाशित की जाएगी। प्राप्त अंकों के विषय में कोई भी क्वेरी स्क्रीनिंग कमिटी, संकाय अध्यक्ष, आइक्यूएसी के निदेशक और रजिस्ट्रर द्वारा सम्मिलित रूप से सुनी जाएगी।

डॉ दुर्गेश ने बताया कि विज्ञापित पद पर कितने आवेदकों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा यह निर्णय कुलपति का होगा। ऑनलाइन साक्षात्कार की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाएगी। सभी साक्षात्कार के लिए कॉल लेटर आवेदकों द्वारा रिक्रूटमेंट पोर्टल पर आवेदन के समय दिए गए रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर ही भेजे जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी