Employment News: लखनऊ में इंटर पास युवाओं के लिए लगेगा भर्ती मेला, 19 तक करें आवेदन

सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीयन के साथ करें आवेदन।

वर्तमान में सरकारी विभागों में करीब एक हजार रिक्तियों की सूचना वेब पोर्टल पर अपलोड हैं। नौकरी की नहीं योग्यता वेतन और आयु सीमा की जानकारी भी ऑनलाइन मिल जाएगी। योग्यता के अनुरूप पूरी जानकारी भी कंपनी की ओर से ऑनलाइन है।

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 12:38 PM (IST) Author: Anurag Gupta

लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। यदि आप बेरोजगार हैं व इंटर पास हैंं और आपकी उम्र 18 से 30 साल के बीच में है तो आपके लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग की ओर से एक मल्टीनेशनल कंपनी की ओर से बंपर भर्ती मेला लगाया जाएगा। पहले चरण में राजधानी के लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में भर्ती होगी। 10 हजार से 20 हजार के बीच वेतन मिलेगा। 300 पदों के लिए 19 जनवरी तक आवेदन करना है। 19 को ही साक्षात्कार होगा। सेवायोजन विभाग की वेबसाइट Sewayojan.up.nic पर पंजीयन के साथ आवेदन किया जा सकता है। वेबाइट पर निजी के साथ ही सरकारी विभागों की संविदा भर्ती की पूरी जानकारी भी मिल जाएगी।

वर्तमान में सरकारी विभागों में करीब एक हजार रिक्तियों की सूचना वेब पोर्टल पर अपलोड हैं। नौकरी की नहीं, योग्यता, वेतन और आयु सीमा की जानकारी भी ऑनलाइन मिल जाएगी। योग्यता के अनुरूप पूरी जानकारी भी कंपनी की ओर से ऑनलाइन है। राजधानी समेत प्रदेश के 92 सेवायोजन कार्यालयों को जोड़ने के साथ भी कंपनियों का डाटा भी अपलोड किया गया है। नौकरी देने के साथ योग्यता के अनुरूप वेतनमान भी देना होगा।

कंपनी की ओर से यदि किसी को निकाला जाएगा उसकी जानकारी दें विपोर्टल पर देनी होगी ऐसा ना कंपनी ऐसा ना करने वाली कंपनी के विरुद्ध सरकारी नियमों के तहत कार्रवाई भी की जाएगी। सहायक निदेशक सेवायोजन सुधा पांडेय ने बताया कि वर्तमान में सूबे में 35 लाख से अधिक बेरोजगार और इतने ही श्रमिक पंजीकृत है। इस भर्ती मेले के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी देने का प्रयास किया जाएगा। कंपनी के प्रतिनिधि 19 को सुबह 10 बजे से साक्षात्कार शुरू करेंगे। कंपनी को सरकार की ओर से बनाए गए नियमों का पालन भी करना होगा। कारोना संक्रमण की गाइड लाइन के अनुरूप साक्षात्कार लिया जाएगा।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.