Re Polling in Raebareli: रायबरेली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चार बूथों पर पुर्नमतदान शुरू

15 अप्रैल को हुए मतदान में चार बूथों पर बीडीसी मेंबर की वोटिंग में गड़बड़ी हुई थी। कहीं सही बैलेट पेपर नहीं पहुंचे थे तो कहीं बदल गए थे। इन्हीं सब कारणों से दोबारा मतदान कराना पडा। सुबह सात बजे चार बूथों पर मतदान शुरू हुआ।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:30 AM (IST)
Re Polling  in Raebareli: रायबरेली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चार बूथों पर पुर्नमतदान शुरू
रायबरेली में बीडीसी मेंबर पद के लिए डाले जा रहे वोट।

रायबरेली, जेएनएन। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चार बूथों पर बुधवार की सुबह पुनर्मतदान शुरू हुआ। शुरुआत में वोटिंग की रफ्तार कुछ धीमी  रही, लेकिन बाद में धीरे-धीरे तेजी आने लगी। हालांकि, एक बूथ ऐसा है, जहां सबसे अधिक मतदाता अपने अधिकार के लिए घरों से निकले।

15 अप्रैल को हुए मतदान में चार बूथों पर बीडीसी मेंबर की वोटिंग में गड़बड़ी हुई थी। कहीं सही बैलेट पेपर नहीं पहुंचे थे, तो कहीं बदल गए थे। इन्हीं सब कारणों से दोबारा मतदान कराना पडा। कई दिनों से चल रहीं तैयारियों के बाद सुबह सात बजे चार बूथों पर मतदान शुरू हुआ। राही की  बेलाभेला ग्राम पंचायत के प्राथमिक पाठशाला हनुमानगंज बूथ पर 650, हरचंदपुर के कंडौरा गांव के प्राथमिक विद्यालय डिहवा में 456 और महराजगंज के हरदोई प्राथमिक पाठशाला बूथ पर 1130 लोगों को मतदान करना है। हनुमानगंज और डिहवा में एक-एक बूथ है, जबकि हरदोई में दो बूथ बनाए गए हैं। शुरुआत में तो इन बूथों पर सन्नाटा ही रहा, लेकिन फिर वोटरों ने घरों से निकलना शुरू किया, फिर भी नौ बजे तक हनुमानगंज बूथ में 11.4, महराजगंज के हरदोई स्थित बूथ संख्या 76 में 10 और बूथ संख्या 74 में 12 फीसद मतदान ही हुआ था। हरचंदपुर के डिहवा प्राथमिक विद्यालय के बूथ में नौ बजे तक सबसे अधिक 26.6 वोटिंग हुई। 

दौड़-भाग कर रहे प्रत्याशी और समर्थक: वोटरों को घरों से निकाल कर बूथ तक पहुंचाने के लिए प्रत्याशी और उनके समर्थक सुबह से दौड़भाग करते रहे। कोई गांव में घूमकर लोगों को वोट डालने के लिए कह रहा था तो कोई उन्हें बूथ तक जाने के लिए साधन का इंतजाम कर रहा था। उधर, बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था खासा सख्त रही। 

फिर न हो भूल, सतर्क रहे अफसर: बैलेट पेपर बदलने की फिर वही गलती न दोहराई जाए, इसे लेकर चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी खासा सतर्क रहे। उधर, जोनल और सेटर मजिस्ट्रेट भी बूथों का दौरा कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी मातहतों से पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी