भाई की गिरफ्तारी के बाद गिड़गिड़ाने लगा शाइन सिटी का मालिक राशिद नसीम, इंटनरेट मीडिया पर आडियो वायरल

शाइन सिटी के निदेशक एवं पार्टनर आसिफ नसीम की गिरफ्तारी के बाद दुबई में बैठा हजारों करोड़ की ठगी का आरोपित राशिद नसीम डर गया है। खुद पर शिकंजा कसता देखा तो गिड़गिड़ाने लगा। निदेशकों और कंपनी के खिलाफ लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों से वह भयभीत है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 07:16 AM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 03:00 PM (IST)
भाई की गिरफ्तारी के बाद गिड़गिड़ाने लगा शाइन सिटी का मालिक राशिद नसीम, इंटनरेट मीडिया पर आडियो वायरल
राशिद का 14 मिनट कुछ सेकेंड का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। शाइन सिटी के निदेशक एवं पार्टनर आसिफ नसीम की गिरफ्तारी के बाद दुबई में बैठा हजारों करोड़ की ठगी का आरोपित राशिद नसीम डर गया है। खुद पर शिकंजा कसता देखा तो गिड़गिड़ाने लगा। निदेशकों और कंपनी के खिलाफ लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों से वह भयभीत है। बुधवार को इंटरनेट मीडिया में एक आडियो वायरल हुआ, जो राशिद नसीम का बताया जा रहा है। लोगों की मेहनत के 60 हजार करोड़ से अधिक की रकम डकारकर दुबई में मौज कर रहे जालसाज राशिद ने आडियो में खुद को और कंपनी के लोगों को निर्दोष बताने पर तुला है। बुधवार को उसका 14 मिनट कुछ सेकेंड का आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ।

60 हजार करोड़ से अधिक की रकम डकारने वाले ने कहा, नहीं किया बड़ा अपराधः प्लाट देने, रुपये दोगुना करने और निवेश के नाम पर देशभर से लाखों लोगों की करीब 60 हजार करोड़ से अधिक की रकम डकारकर बैठे जालसाज राशिद ने आडियो में कहा कि उसने कोई बड़ा अपराध नहीं किया। जबकि जालसाज राशिद के खिलाफ लखनऊ के सिर्फ गोमतीनगर थाने में 374 मुकदमें दर्ज हैं। 82 मुकदमों में सीबीआइ ने कुर्की की नोटिस जारी की है। वहीं, 366 मुकदमों की जांच ईओडब्ल्यू द्वारा की जा रही है। लखनऊ में 500 और पूरे देश में 5000 से अधिक मुकदमें जालसाज के खिलाफ दर्ज हैं। 

राशिद नसीम के प्रत्यर्पण के लिए ईओडब्ल्यू ने यूएई सरकार को भेजा पत्रः दुबई में बैठे 60 हजार करोड़ से अधिक की ठगी के आरोपित शाइन सिटी के निदेशक राशिद नसीम की गिरफ्तारी के लिए आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस संबंध में ईओडब्ल्यू ने शासन के जरिये विदेश मंत्रालय से राशिद नसीम के प्रत्यर्पण के लिए पत्राचार किया था। उसके बाद विदेश मंत्रालय ने यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) सरकार को पत्र भेज दिया है। पत्र में यूएई सरकार को राशिद नसीम का पासपोर्ट निरस्त करते हुए भारत के सिपुर्द करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी