मेदांता लखनऊ में ऑक्सीजन सपोर्ट पर आजम खां, अब्दुल्ला की हालत स्थिर

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां अभी आइसीयू में हैं। चिकित्सकों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि उन्हें सोमवार को आइसीयू में शिफ्ट किया गया था।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 04:27 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 04:27 PM (IST)
मेदांता लखनऊ में ऑक्सीजन सपोर्ट पर आजम खां, अब्दुल्ला की हालत स्थिर
सांसद आजम खां अभी भी आइसीयू में भर्ती जहां उनकी कड़ी निगरानी हो रही है।

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां अभी भी आइसीयू में भर्ती हैं। चिकित्सकों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि उन्हें सोमवार को आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला की स्थिति अभी स्थिर बनी हुई है। मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर की टीम उनकी देखरेख कर रही है। 

लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल की तरफ से मंगलवार शाम को मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया। जिसमें बताया गया कि 72 वर्षीय आजम खां अभी आइसीयू वार्ड में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं अब्दुल्ला खान की स्तिथि  स्थिर  व संतोषजनक  है ,उन्हें  भी  डॉक्टरों  की निगरानी में रखा गया है। बता दें कि रविवार शाम नौ बजे 72 वर्षीय समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। सोमवार को सांसद आजम खां को ऑक्सीजन लेने में ज्यादा दिक्कत हो रही थी, उन्हें 10 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इसको देखते हुए क्रिटिकल केयर टीम ने सांसद आजम खां को आइसीयू में शिफ्ट कर दिया।

सीतापुर जिला कारागार में बंद सांसद आजम खां की तबीयत रविवार दोपहर को फिर बिगड़ गई थी। आजम खां कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। पिता के साथ जेल में निरुद्ध बेटा अब्दुल्ला आजम भी कोरोना संक्रमित हैं। डॉक्टरों की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया और तत्काल अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। इस पर आजम खां को उनके बेटे अब्दुल्ला के साथ लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारी आजम खां को लखनऊ संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराने को कह रहे थे, पर आजम खां ने जेल से बाहर अस्पताल में भर्ती होने को मना कर दिया। इस पर पिता-पुत्र को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया।

chat bot
आपका साथी