Azam Khan Health Update: आजम खान अब पूरी तरह होश में, बेटे की हालत में भी काफी सुधार

72 वर्ष के आजम खां की स्थिति पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं। गुरुवार दोपहर मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खां अब होश में आ गए हैं। उनकी ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार आया है। ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट कम हुई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:23 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:23 PM (IST)
Azam Khan Health Update: आजम खान अब पूरी तरह होश में, बेटे की हालत में भी काफी सुधार
4 से 5 लीटर ऑक्सीजन पर उन्हें आईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है। हालत स्थिर है।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद आजम खां की लखनऊ मेदांता अस्पताल में हालत पहले से स्थिर हो गई है। सपा  सांसद  आजम  खान को सीवियर कोविड इन्फेक्शन के कारण कोविद आईसीयू में रखा गया है। अभी उन्‍हें चार से पांच लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है। दो द‍िन बाद अब वह पूर्णतः होश में हैं तथा उनका इलाज सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत मेदांता हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों  की कड़ी  निगरानी में चल रहा है। उनकी हालत अभी स्थिर है। वहीं मोहम्मद  अब्दुल्ला खान की हालत स्थिर एवं संतोषजनक है ,उन्हें  भी  डॉक्टरों  की निगरानी में रखा गया है। गौरतलब है क‍ि 9 मई रविवार को मोहम्मद आज़म खान और उनके सुपुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण  मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में इलाज के लिए भर्ती हुए थे। 

72 वर्ष के आजम खां की स्थिति पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए हैं। गुरुवार दोपहर मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खां अब होश में आ गए हैं। उनकी ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार आया है। ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट कम हुई है। मंगलवार शाम अस्पताल प्रशासन ने हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत को देखते हुए आजम खां को कोविड आइसीयू में रखा था। इस बीच आजम खान के निधन की अफवाह भी शाम को तेजी से वायरल हुई। इस खबर को खारिज करते हुए मेदांता अस्पताल ने कहा कि उन्हें अभी आइसीयू में रखा गया है और क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

सीतापुर जेल से लखनऊ मेदांता भर्ती: मालूम हो कि 9 मई को आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला खां को सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल लखनऊ सिफ्ट किया गया। उस समय उन्हें मोडरेट बीमारी थी, दो दिन बाद आजम की बीमारी बढ़ी और उन्हें आइसीयू मे सिफ्ट किया गया। कोविड निमोनिया के कारण उन्हें हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता पड़ी थी। वहीं, उनके पुत्र अब्दुल्ला खां की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है।

chat bot
आपका साथी