Ramadan 2021 Last Friday: अलविदा की नजाम आज, मौलाना कल्बे जवाद बोले- रोजेदार घरों से करें कोरोना से मुक्ति की दुआ

Ramadan 2021 Last Friday मौलानाओं ने कहा कि रोजेदार जहां घरों में परिवार के साथ नमाज पढ़ेंगे तो दूसरी ओर अल्लाह की इबादत के साथ कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने की दुआ भी करेंगे। बरकतों के इस महीने का समापन होने वाला है। ईद के पहले जकात अदा कर दें।

Divyansh RastogiPublish:Fri, 07 May 2021 09:38 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:52 PM (IST)
Ramadan 2021 Last Friday: अलविदा की नजाम आज, मौलाना कल्बे जवाद बोले- रोजेदार घरों से करें कोरोना से मुक्ति की दुआ
Ramadan 2021 Last Friday: अलविदा की नजाम आज, मौलाना कल्बे जवाद बोले- रोजेदार घरों से करें कोरोना से मुक्ति की दुआ

लखनऊ, जेएनएन। Ramadan 2021 Last Friday: अल्लाह की इबादत और दुआओं के इस रमजान पाक महीने के अंतिम शुक्रवार को अलविदा की नमाज होगी। रोजेदार जहां घरों में परिवार के साथ नमाज पढ़ेंगे तो दूसरी ओर अल्लाह की इबादत के साथ कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने की दुआ भी करेंगे। शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि नेकियां लुटाने के इस पाक महीने में तरावीह की रकम गरीबों में बांटे। जुमे की नमाज पर घरों में इबादत करें और इफ्तारी की रकम गरीबों में बांटे। इस बार मुस्लिम समाज के लोग सोशल मीडिया के माध्यम से ही ईद की बधाई दें तो बेहतर होगा।

ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि यह ऐसा समय चल रहा है जब हम हम सब को खुद के साथ ही समाज की भी फिक्र करनी होगी। ऐसे में ईद में पुराने साफ कपड़ों का प्रयोग करें और गले मिलने से परहेज करें। इदारा- ए- शरइया फरंगी महली के अध्यक्ष व शहर-ए-काजी मौलाना मुफ्ती अबुल इरफान मियां फरंगी महली ने बताया कि बरकतों के इस महीने का समापन होने वाला है। ईद के पहले जकात अदा कर दें।

आज आनलाइन विरोध दर्ज करने की अपील: सात मई को अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस पर, मजलिस-ए-ओलमा-ए हिंद के महासचिव मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने देश के सभी इमामों और धार्मिक संगठनों एवं अंजुमनों को जुमातुलविदा को फिलिस्तीनियों के समर्थन और इज़राइल के आतंकवाद का आनलाइन विरोध करने की अपील की है। मौलाना ने कहाकि इज़राइली आतंकवाद के खिलाफ लॉकडाउन में सभी को ऑनलाइन विरोध करना चाहिए जिससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विरोध हो सके। इस साल कोरोना संक्रमण के कारण सभी इबादतगाहें बंद हैं, घरों में नमाज हो रही है और सभी सामूहिक धार्मिक कार्यक्रम स्थगित हैं। हर साल रमज़ान के आखिरी जुमे की नमाज के बाद अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस का कार्यक्रम पूरी दुनियां में एक साथ होता है जिसमें फिलिस्तीन के दबे-कुचले लोगों के समर्थन में रैलियां आयोजित की जाती हैं।

सभी लोग लगवाएं वैक्सीन-जवाद: मजलिस-ए-ओलमा-ए हिंद के महासचिव मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण को रोकने में सहायक वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली। सुल्वर जुबली हेल्थ सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने समाज के लोगों से संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

कोरोना संक्रमण से मुक्ति की दुआ करेंगे रोजेदार

इफ्तारी-शुक्रवार की शाम सुन्नी-6:45 बजे शिया-6:55 सहरी-शनिवार की सुबह सुन्नी-3:51 बजे शिया-3:43 बजे