Ramadan 2021: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की एडवाइजरी, अलविदा की नमाज में एक समय में पांच ही लोग हों शामिल

स्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली

Ramadan 2021 इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने अलविदा की जुमा की नमाज को लेकर एडवाइजरी जारी की है। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने लोगों से अपील की कि ज्यादातर लोग अपने घरों में रहकर ही अलविदा जुमा की नमाज पढ़ें।

Dharmendra PandeyTue, 04 May 2021 07:00 PM (IST)

लखनऊ, जेएनएन। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण तमाम त्यौहार तथा पर्व का आयोजन भी प्रभावित हो रहा है। रजमान में भी लोग एक साथ नमाज भी अदा नहीं कर रहे हैं। इसी बीच इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने अलविदा की जुमा की नमाज को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

इसके तहत अब मस्जिद में अलविदा जुमा की नमाज में सिर्फ पांच लोग ही शामिल हो सकेंगे। इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने लोगों से अपील की कि ज्यादातर लोग अपने घरों में रहकर ही अलविदा जुमा की नमाज पढ़ें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में बचाव की एकमात्र उपाय है। इसी कारण लोगों की भीड़ जुटने पर सख्त रोक भी लगाई गई है।

मौलाना खालिद रशीद फरंगीमहली ने सात मई को होने वाली अलविदा जुमा की नमाज को लेकर एडवाइजरी जारी की है। मौलाना ने कहा की अलविदा की नमाज भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ही अदा की जाए और मस्जिद में अधिकतम पांच लोग ही फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ अलविदा की नमाज पढ़ें।

मौलाना खालिद रशीद ने लोगों से अपील की कि ज्यादातर लोग अपने घरों में रहकर ही अलविदा की नमाज पढ़ें और दुआ करें कि भारत से जल्द से जल्द कोविड-19 का संक्रमण खत्म हो जाए। मौलाना ने यह भी कहा कि अलविदा के मौके पर लोग एक दूसरे से में गले ना मिलें न ही हाथ मिलाएं। अपने-अपने घरों में रहकर ही इबादत करें। इस एडवाइजरी में मौलाना खालिद रशीद ने घर में अलविदा की नमाज पढऩे का तौर तरीका भी बताया है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.