Kisan Andolan: सीतापुर में राकेश टिकैत की महापंचायत, कई जिलों के किसानों का लगा जमावड़ा

शहर के आरएमपी इंटर कॉलेज ग्राउंड पर किसान महापंचायत हो रही है। इस पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शिरकत करेंगे। महापंचायत में लखीमपुर सीतापुर हरदोई शाहजहांपुर पीलीभीत बलिया बहराइच व अन्य आसपास जिलों से काफी संख्या में किसान पहुंचे हैं।

Vikas MishraMon, 20 Sep 2021 02:21 PM (IST)
आरएमपी इंटर कालेज मैदान पर सोमवार से किसान महापंचायत के लिए लोगों का हुजूम लगना शुरू हो गया था।

सीतापुर, जागरण संवाददाता। शहर के आरएमपी इंटर कॉलेज ग्राउंड पर किसान महापंचायत हो रही है। इस पंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शिरकत करेंगे। महापंचायत में लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बलिया, बहराइच व अन्य आसपास जिलों से काफी संख्या में किसान पहुंचे हैं। महिलाएं, युवा और छात्र भी बड़ी संख्या में आरएमपी मैदान पर पहुंचे हैं। वहीं, हर हरदोई व लखीमपुर से आ रहे कुछ किसानों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका भी है। पुलिस की इस कार्यशैली की खबर मिलते ही महापंचायत में नेतृत्व कर रहे नेताओं ने मंच से ऐलान कर दिया कि यदि पुलिस किसानों को रोकेगी तो हम सभी लोग शहर में घुसकर आंदोलन करेंगे।

पंचायत में बड़ी चहलकदमी तो आ गई आइजी रेंजः आरएमपी इंटर कालेज मैदान पर सोमवार सुबह से ही किसान महापंचायत के लिए लोगों का हुजूम लगना शुरू हो गया था। काफी भीड़ होते देख प्रशासन और पुलिस अलर्ट हो गए। दोपहर 11 बजे के दौरान आइजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह महापंचायत स्थल पहुंचे और पूरी व्यवस्था का जायजा लिया। आईजी रेंज में डीएम-एसपी को जरूरी निर्देश दिए। करीब घंटे भर बाद आइजी रेंज वापस लखनऊ लौट गईं। 

पंचायत में आने वाले किसानों के लिए की गईं व्यवस्थाएंः किसान महापंचायत में आने वाले दूरदराज के किसानों के लिए भोजन व अन्य खाद्य पदार्थों के साथ पानी की व्यवस्था सभा स्थल पर ही पड़ोस में थी। जगह-जगहं लंगर की व्यवस्था की गई। वहीं, महापंचायत में वालियंटर विभिन्न व्यवस्थाओं को संचालित करते दिखे। इस सभा में कई लोग सेवा भाव के तौर पर जुटे थे। पंडाल परिसर में लगातार पानी के पाउच बांटे जा रहे थे। लंगर में भी सुबह से ही भोजन वितरण शुरू हो गया था।

किसान महापंचायत उठी मांगः किसान विरोधी तीनों प्रति कानून रद्द करो। एमएसपी पर गारंटी के लिए कानून बनाओ। छुट्टा जानवरों के लिए व्यवस्थाएं तय की जाएं। सीतापुर में धान की खरीद पहले की तरह एक अक्टूबर से तय हो।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.