Awadh Bar Association Election: एक वोट से फंसा अध्यक्ष पद, एल्डर्स कमेटी करेगी फैसला

एक वोट से पराजित आनंद मणि त्रिपाठी के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद त्रिपाठी ने पुनर्मतगणना की मांग वाली अर्जी पेश कर दी जिस पर एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन अशोक निगम ने चुनाव अधिकारी आइबी सिंह से मामले की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

Anurag GuptaMon, 27 Sep 2021 08:27 PM (IST)
एक वोट के अंतर पर प्रत्याशी आनंद मणि त्रिपाठी ने की पुनर्मतगणना की मांग।

लखनऊ, विधि संवाददाता। अवध बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनावों के लिए रविवार देर रात तक चली मतगणना के बाद अध्यक्ष पद के प्रत्याशी राकेश चौधरी के एक वोट से जीतने पर विवाद खड़ा हो गया। एक वोट से पराजित आनंद मणि त्रिपाठी के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद त्रिपाठी ने पुनर्मतगणना की मांग वाली अर्जी पेश कर दी, जिस पर एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन अशोक निगम ने चुनाव अधिकारी आइबी सिंह से मामले की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

निगम ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद एल्डर्स कमेटी उस पर विचार करेगी और जीते हुए सभी प्रत्याशियों को उसके बाद ही प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा। इस बीच त्रिपाठी ने हाई कोर्ट में अर्जी पेश कर पुनर्मतगणना की मांग की, जिस पर उचित पीठ उपलब्ध न होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई। इस बीच देर रात तक चली मतगणना के बाद महासचिव-अमरेंद्र नाथ त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष-शैलेंद्र सिंह राजावत, मध्य उपाध्यक्ष के दो पदों पर प्रतुल गुप्ता व प्रभात उपाध्याय, कनिष्ठ उपाध्यक्ष-कृष्ण मोहन श्रीवास्तव व कोषाध्यक्ष-सुरेश चंद्र पांडे के अलावा संयुक्त सचिव के तीन पदों पर प्रमोद पांडे, प्रखर मिश्रा व पंकज धीर सिंह राणा ने जीत हासिल की।

कार्यकारिणी के छह वरिष्ठ सदस्यों के पदों पर प्रेम चंद्र राय, अजय सिंह, सत्येंद्र कुमार सिंह, रमाकांत दीक्षित, नंदिनी पांडे और अयोध्या प्रसाद शुक्ला नवनिर्वाचित हुए हैं। कनिष्ठ सदस्यों के पदों पर बृजेंद्र मिश्रा, प्रीति श्रीवास्तव, मोनिका सिंह बिसेन, राकेश यादव, मीना सिंह कठायत और आशीष श्रीवास्तव ने विजय पायी है। शनिवार को बार के 2367 सदस्यो ने मताधिकार का प्रयोग किया था।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.