स्‍मार्ट सिटी लखनऊ में बारिश में उखड़ी जलनिगम की घटियां सड़कें, हादसे का सबब बन रहे गड्ढे

लखनऊ में लालबाग नगर निगम के सामने वाली सड़क में 50 मीटर में ही चार गड्ढे हो गए हैं। यही हाल नजीराबाद कचहरी रोड राणा प्रताप मार्ग और बीएन रोड का भी है। घटिया कार्य होने से सड़क पर बने जगह-जगह गड्ढों में बारिश का पानी भर गया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:24 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:41 PM (IST)
स्‍मार्ट सिटी लखनऊ में बारिश में उखड़ी जलनिगम की घटियां सड़कें, हादसे का सबब बन रहे गड्ढे
लखनऊ में जलनिगम ने बनाईं स्मार्ट सिटी की घटिया सड़कें।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। योजना का नाम स्मार्ट सिटी, लेकिन काम घटिया। जलनिगम के अभियंताओं ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है। सीवर लाइन डालने के बाद बनाई गई सड़क में मानकों की अनदेखी पहली बारिश में ही दिखने लगी है। लालबाग नगर निगम के सामने वाली सड़क में 50 मीटर में ही चार गड्ढे हो गए हैं। यही हाल नजीराबाद, कचहरी रोड, राणा प्रताप मार्ग और बीएन रोड का भी है। घटिया कार्य होने से सड़क पर बने जगह-जगह गड्ढों में बारिश का पानी भर गया है। इसकी वजह से हादसे भी हो रहे हैं।

जलनिगम को स्मार्ट सिटी योजना के तरह सीवर लाइन डालने का काम मिला है। खोदाई के बाद सड़क की मरम्मत भी जलनिगम को ही करनी है। छह माह पहले ही जलनिगम ने नगर निगम के सामने सड़क को बनाया था। नगर निगम के पुराने कंट्रोल रूम के सामने से गुजर रहे एक व्यक्ति का पांव सड़क में धंस गया। घबराए युवक ने हादसे से बचने के लिए वहां ईंट रख दी। यहां सीवर लाइन डालने के बाद ऊपर से पैचवर्क किया गया था।

नगर निगम सदन में उठ चुका मामला : 25 जुलाई को नगर निगम सदन में जलनिगम की मनमानी का मामला उठ चुका है। आलमबाग क्षेत्र से पार्षद सुधीर मिश्र और श्रवण नायक ने कहा था कि सीवर लाइन डालने के बाद जलनिगम द्वारा बनाई जा रही सड़कें धंस रही हैं। महापौर संयुक्ता भाटिया ने जलनिगम के अधिशासी अभियंता को नगर निगम सदन में तलब किया था, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी