Lucknow Weather Update: लखनऊ में बारिश ने उमस से दी राहत, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

पिछले कई हफ्ते से गर्मी और उमस का दंश झेल रहे लोगों को हफ्ते के आखिरी दिन रविवार को काफी राहत महसूस हुई। शनिवार की रात व सुबह तड़के से ही लखनऊ के कई इलाकों में बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया। शहर में आंशिक बारिश का दौर जारी है।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 01:14 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 01:14 PM (IST)
Lucknow Weather Update: लखनऊ में बारिश ने उमस से दी राहत, जानें कल कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पिछले कई हफ्ते से गर्मी और उमस का दंश झेल रहे लोगों को हफ्ते के आखिरी दिन रविवार को काफी राहत महसूस हुई। शनिवार की रात व सुबह तड़के से ही लखनऊ के कई इलाकों में बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया। शहर में कई जगह आंशिक बारिश, फुहार व बूंदाबांदी का दौर जारी है। लंबे समय से लोग भीषण उमस और पसीने निकालने वाली गर्मी से परेशान हो रहे थे। मगर रविवार को बादल मेहरबान हो गए। इससे मौसम सुहाना हो गया है। रविवार का दिन होने की वजह से लोग फुहारों व हल्की बारिश का आनंद लेने प्रमुख पार्कों व राजधानी के पिकनिक स्पॉटों पर परिवार के संग आनंद की अनुभूत कर रहे हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कई जिलों में तो बहुत भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के निदेशक डा. जेपी गुप्ता ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में लखनऊ में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। अभी एक दो दिन आंशिक बारिश लोगों को गर्मी से राहत देती रहेगी। उन्होंने बताया कि 'बंगाल की खाड़ी में दबाव बढ़ने से मानसून में मजबूत हो रहा है। इससे बादल यूपी के तराई व मैदानी क्षेत्रों की ओर रुख कर रहे हैं। पश्चिमी यूपी के बाद अब वह पूर्वी यूपी की ओर पहुंच रहे हैं। इससे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भी रविवार से लेकर अगले कई दिनों तक तेज बारिश की संभावना बनी रहेगी। रविवार को सुबह से लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हुई। अभी भी कहीं-कहीं आंशिक बारिश व फुहारों गिर रही हैं। आसमान में बादल उमड़-घुमड़ कर दिन में और बारिश की उम्मीद बंधाए हुए हैं। रविवार होने की वजह से ज्यादातर लोग अवकाश पर हैं, जो घर पर बालकनी में चाय-पकौड़े के साथ मौसम का आनंद ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी