पूर्व सांसदों के नाम पर यात्रा करने वाले चार पकड़े गए, लखनऊ स्‍टेशन पर वसूला गया जुर्माना

वरिष्ठ अफसरों के आदेश पर हुई चेकिंग सेकेंड एसी में पकड़े गए। रेलवे अफसराें ने ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की जांच के बाद चारों यात्रियों को बिना टिकट पकड़ा जुर्माना 12500 रुपयेे लेने के बाद आगे जाने दिया गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 07:51 AM (IST)
पूर्व सांसदों के नाम पर यात्रा करने वाले चार पकड़े गए, लखनऊ स्‍टेशन पर वसूला गया जुर्माना
नई दिल्ली से सिवान बिहार संपर्क क्रांति से जा रहे थे, 12,500 का जुर्माना।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। दो पूर्व सांसद के नाम पर ट्रेन में सफर करने वाले चार लोगों को शुक्रवार को यात्रा महंगी पड़ी गई। पूर्व सांसदों की आईडी पर टिकट बुक कराए गए थे। ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की जांच के बाद चारों यात्रियों से 12500 रुपये जुर्माना लेने के बाद उन्हें आगे जाने दिया गया। ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो सहायक वाणिज्य प्रबंधक एसके संखवार के नेतृत्व में आरपीएफ जीआरपी की मौजूदगी में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच की जांच की गई।

जांच में दो पूर्व सांसद काली प्रसाद पांडे और एलपी राय के नाम पर एक पुरुष यात्री समेत तीन महिलाएं नई दिल्ली से सीवान का सफर कर रही थी। ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर चारों यात्रियों से 12500 रुपये किराए और जुर्माने के रूप में वसूल किया गया। इसके बाद इन लोगों को आगे जाने की अनुमति दी गई।

इस फर्जीवाड़े की सूचना रेलवे बोर्ड को मिल गई थी। रेलवे बोर्ड ने पहले उत्तर मध्य रेलवे के विजिलेंस विभाग को सूचना दी। विजिलेंस के के अधिकारी कानपुर से ट्रेन में सवार हुए। इसी बीच पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल सीनियर डीसीएम अंबर प्रताप सिंह को भी सूचना मिली। इसके बाद एसीएम के नेतृत्व में ऐशबाग में टीम भेजी गई थी। पकड़े गए पुरुष यात्री अपने को पूर्व सांसद काली प्रसाद पांडे का लड़का धीरज पांडे बता रहा थे, रेलवे के मुताबिक ऐसे कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं यात्रियों के पास से जिससे पुत्र होने की पुष्टि हो सके।

chat bot
आपका साथी