आदेश मिले तो रेलकर्मियों को मिले भर्ती की सुविधा

लखनऊ जेएनएन। रेलवे कर्मचारियों के लिए सबसे बड़े अस्पताल में फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरू करन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 12:37 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 12:37 AM (IST)
आदेश मिले तो रेलकर्मियों को मिले भर्ती की सुविधा
आदेश मिले तो रेलकर्मियों को मिले भर्ती की सुविधा

लखनऊ, जेएनएन। रेलवे कर्मचारियों के लिए सबसे बड़े अस्पताल में फिर से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। रेलवे ने इस अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की ओपीडी तो शुरू कर दी, लेकिन वह अस्पताल में रोगियों को भर्ती नहीं कर सकता है, क्योंकि अब तक यह कोविड केयर सेंटर की सूची से नहीं हटा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अस्पताल प्रशासन को कोविड केयर सेंटर की सूची से हटाए जाने का इंतजार है।

रेलवे ने कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ही चारबाग स्थित मंडल रेल अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया था। पांच महीने पहले इस अस्पताल में दो वेंटिलेटर और आइसीयू की व्यवस्था कर इसे एल-2 कैटेगरी अस्पताल के रूप में तैयार किया गया। अस्पताल के 275 बेड में क्वारंटाइन और आइसोलेशन वार्ड बनाए गए थे। कोविड केयर सेंटर के नियमों के कारण यहां पर सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई, जबकि मरीजों को भर्ती करने के लिए उनको आरडीएसओ और बादशाहनगर रेल अस्पताल से संबद्ध किया गया। अब तक करीब 900 मरीज अस्पताल में स्वस्थ हुए। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती भी की। अब जबकि कोरोना के केस लगातार घट रहे हैं, इस अस्पताल में भी कोरोना मरीज बहुत कम हो गए हैं। सोमवार को यहां पांच कोरोना मरीज ही भर्ती थे। जिला प्रशासन ने पिछले दिनों समीक्षा कर रेलवे अस्पताल को कोविड केयर सेंटर की सूची से हटाने के निर्देश दिए थे, हालांकि सीएमओ द्वारा अब तक रेलवे को इस संबंध में आदेश नहीं मिला है। कोविड केयर सेंटर होने के कारण ही यहां आने वाले सभी सामान्य रोगियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य है, जिसकी रिपोर्ट अगले दिन आ रही है। वहीं अस्पताल प्रशासन रोगियों को भर्ती भी नहीं कर पा रहा है।

अस्पताल में अब कोरोना मरीज बहुत कम आ रहे हैं। अस्पताल को कोविड केयर सेंटर की सूची से हटाने का निर्णय पहले ही समीक्षा बैठक के बाद लिया गया है। अब तक इसका आदेश नहीं मिला। हमने सीएमओ को पत्र लिखा है। डॉ. विश्वमोहिनी सिन्हा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, रेल मंडल अस्पताल

chat bot
आपका साथी