रायबरेली से हैंरतअंगेज मामला: 16 साल की किशोरी को अल्ट्रासाउंड में बताया प्रेग्नेंट; हकीकत जान परिजनों ने किया हंगामा

रायबरेली के निजी डायग्नोस्टिक सेंटर का कारनामा 16 साल की किशोरी को बताया एक माह की गर्भवती। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देख परिवारजन रह गए हक्का-बक्का। दूसरे सेंटर की रिपोर्ट ने किया राजफाश। हकीकत सामने आते ही आक्रोशित परिवारजनों ने किया हंगामा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:24 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:17 PM (IST)
रायबरेली से हैंरतअंगेज मामला: 16 साल की किशोरी को अल्ट्रासाउंड में बताया प्रेग्नेंट; हकीकत जान परिजनों ने किया हंगामा
रायबरेली के निजी डायग्नोस्टिक सेंटर का कारनामा, 16 साल की किशोरी को बताया एक माह की गर्भवती।

रायबरेली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित निजी डायग्नोस्टिक सेंटर का एक अजीब कारगुजारी उजागर हुई। यहां से दी गई अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में एक किशोरी को गर्भवती बता दिया गया। रिपोर्ट देख किशोरी समेत परिवारजन हैंरान रह गए। इसपर परिजनों ने दूसरे सेंटर पर जांच कराई तो हकीकत सामने आई। आक्रोशित परिवारजन गलत रिपोर्ट देने वाले सेंटर के सामने पहुंचे और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी।

अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में किशोरी को बताया प्रेग्नेंट: मामला पुलिस लाइंस चौराहे के निकट का है। यहां मंगलवार की सुबह डलमऊ क्षेत्र से 16 वर्षीय किशोरी इलाज कराने शहर के एक निजी क्लीनिक में पहुंची। डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी। किशोरी ने पुलिस लाइंस चौराहे के निकट एक निजी 'श्री डायग्नोस्टिक सेंटर' में अल्ट्रासाउंड कराया। वहां से रिपोर्ट मिली में किशोरी को एक माह की गर्भ से दिखाया गया। रिपोर्ट देख किशोरी संग परिवारजन भी हक्का-बक्का रह गए। तुरंत ही पास के दूसरे निजी सेंटर पर किशोरी का अल्ट्रासाउंड कराया गया। वहां से रिपोर्ट नॉर्मल मिली। इस पर आक्रोशित किशोरी के परिवारजन फिर से श्री डायग्नोस्टिक सेंटर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। कुछ ही देर में वहां पर भीड़ इकट्ठा हो गई। शहर कोतवाल के निर्देश पर इंदिरा नगर चौकी इंचार्ज निखिलेश कुमार मौके पर जांच करने पहुंचे। किशोरी के परिवारवालों ने डायग्नोस्टिक केंद्र के संचालक खिलाफ तहरीर दी है। चौकी इंचार्ज ने बताया मामले की जांच की जा रही है। जल्दी केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

गलत रिपोर्ट के मामले पहले भी आ चुके हैं: मालूम हो कि शहर में इसी तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग बेफिक्र है। गलत रिपोर्ट की वजह से कुछ लोगों की जान पर भी संकट आ जाता है।

chat bot
आपका साथी