Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के अस्पतालों के बाहर नदारद हुईं एंबुलेंस...विंड स्क्रीन पर नहीं लगाए रेट लिस्ट

केजीएमयू ट्रामा के बाहर रोज की तरह लगने वाली एंबुलेंस की कतारें नहीं थीं। डफरिन के बाहर भी एंबुलेंस आज नहीं नजर आईं। मार्ग पर सन्नाटा था जो एंबुलेंस वाहन दूर खड़े भी थे उनके चालक सीधी बात करने में बचते नजर आए।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:15 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:01 PM (IST)
Lucknow COVID-19 News: लखनऊ के अस्पतालों के बाहर नदारद हुईं एंबुलेंस...विंड स्क्रीन पर नहीं लगाए रेट लिस्ट
लखनऊ में निजी एंबुलेंस चालकों की मनमानी पर अभी और कदम उठाए जाने की जरूरत है।

लखनऊ, जेएनएन। एंबुलेंस चालकों की मनमानी पर अभी और कदम उठाए जाने की जरूरत है। ट्रामा के बाहर रोज की तरह लगने वाली एंबुलेंस की कतारें नहीं थीं। डफरिन के बाहर भी एंबुलेंस आज नहीं नजर आईं। मार्ग पर सन्नाटा था जो एंबुलेंस वाहन दूर खड़े भी थे उनके चालक सीधी बात करने में बचते नजर आए। पूछने पर सीधा जवाब... गाड़ी खाली नहीं है। कहीं जाना है कहकर आगे बढ़ जाते। वहीं तमाम चेतावनी के बाद भी प्रशासन द्वारा जारी की गई किराया सूची एंबुलेंस की विंड स्क्रीन पर आज भी चालकों ने नहीं चस्पा कराई है।

पांच किमी. का मांगा 1500, कार्रवाई: बलरामपुर के बाहर पांच किमी. दूरी के लिए 1500 रुपये मांगा गया। यात्रीकर अधिकारी आशुतोष उपाध्याय एवं रविचंद्र त्यागी ने एंबुलेंस संख्या यूपी 32 केएन 0964 चालान कर दिया। वहीं विवेकानंद के बाहर मनमानी धनराशि मांगने पर यूपी32 बीएन-3406 एवं यूपी34जी0427 के संचालक को नोटिस दे दी गई।

प्रशासन की किराया सूची न चस्पा करने वालों की खैर नहीं: प्रशासन द्वारा एंबुलेंस चालकों की तय की सूची के बाद भी अभी मनमानी बंद नहीं हुई है। तमाम चेतावनी के बाद भी एंबुलेंस वाहनों के शीशों पर सूची चस्पा नहीं की गई है। वजह यह है कि सूची चस्पा होते ही उनकी मनमानी पर लोग जिम्मेदारों को फोन करना शुरू कर देंगे। इसे देखते हुए आज भी लॉरी कार्डियोलोजी के सामने और कंवेंशन सेंटर मोड़ पर जो एंबुलेंस दिखीं उनमें किसी में भी किराया सूची चालकों ने चस्पा नहीं की थी। ट्रामा सेंटर मार्ग पर सबसे ज्यादा मनमानी एंबुलेंस चालकों द्वारा की जाती है।

एआरटीओ संजय तिवारी ने बताया कि चेतावनी के बाद भी अगर एंबुलेंस वाहनों में सूची चस्पा नहीं मिली तो कल से चालान की कार्रवाई शु रू की जाएगी। साथ ही परिवहन और पुलिस की टीम एक साथ एंबुलेंस वाहनों की विंड स्क्रीन पर इसे चस्पा भी कराएंगे।

chat bot
आपका साथी