केजीएमयू में प्रमुख सचिव बोले कोरोना संक्रमित मरीजों को बिना देरी भर्ती करें, इलाज में शिथिलता बर्दाश्त नहीं

प्रमुख सचिव व डीएम ने कोविड रोगियों को मुहैया हो रहे उपचार की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। इस दौरान प्रमुख सचिव ने सख्त लहजे में कहाकि कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर मिलना चाहिए। इलाज में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:09 AM (IST)
केजीएमयू में प्रमुख सचिव बोले कोरोना संक्रमित मरीजों को बिना देरी भर्ती करें, इलाज में शिथिलता बर्दाश्त नहीं
प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार व डीएम अभिषेक प्रकाश ने केजीएमयू स्थित कोविड कमाण्ड सेन्टर का किया निरीक्षण।

लखनऊ, जेएनएन। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को केजीएमयू स्थित कोविड कमाण्ड सेन्टर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने निर्देश दिया कि हास्पिटल में नियमित साफ सफाई, सेनेटाइज़ेशन सुनिश्चित रहे।

दोनों अधिकारियों ने कोविड रोगियों को मुहैया हो रहे उपचार की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। इस दौरान प्रमुख सचिव ने सख्त लहजे में कहाकि कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर मिलना चाहिए। इलाज में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। डीएम ने कहा कि अस्पताल में स्थापित ट्राइएज/होल्डिंग एरिया में पर्याप्त जगह उपलब्ध रहे, ताकि किसी भी रोगी य उनके परिजन को कोई असुविधा न हो। उन्होंने बताया कि शासनादेश के अनुसार दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक अस्पताल अपने यहां भर्ती सभी रोगियों के स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी रोगियों के परिजनों को अनिवार्य रूप से देगा। अस्पताल रोजाना दिन में दो बार (सुबह 8 बजे और शाम 4 बजे) पोर्टल पर श्रेणीवार अपने यहां उपलब्ध/भरे हुए आईसीयू, एचडीयू व ऑक्सीजनयुक्त आइसोलेशन बेड/एल1,एल 2,एल3 की स्थिति का विवरण दर्ज करेंगे।

डीएम ने कहा कि कोरोना का इलाज कराने जो भी लोग अस्पताल आए उसे तत्काल भर्ती किया जाए। रोगियों को किसी भी प्रकार की चिकित्सा एवं उपचार में असुविधा का सामना न करना पड़े। इस दौरान केजीएमयू के कुलपति डा.विपिन पुरी, नोडल डाक्टर्स भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी