राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से आएंगे लखनऊ, छावनी में तब्दील होगा चारबाग स्टेशन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को प्रेसीडेंशियल ट्रेन से नई दिल्ली से कानपुर कानपुर आ रहे हैं। यहां तीन दिन के प्रवास के बाद राष्ट्रपति प्रेसीडेंशियल से 28 जून को लखनऊ आएंगे। कानपुर से लखनऊ तक रेलवे ने अलर्ट जारी कर दिया है।

By Mahendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:16 PM (IST)
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से आएंगे लखनऊ, छावनी में तब्दील होगा चारबाग स्टेशन
28 जून को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर के बाद आएंगे लखनऊ।

लखनऊ, जेएनएन। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से 28 जून को लखनऊ आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर लखनऊ में तैयारियां तेज हो गई हैं। चारबाग स्टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा जाएंगे। प्रेसीडेंशियल ट्रेन के आने पर उनके स्टेशन से बाहर निकलने तक कई चक्रों की सुरक्षा होगी। इसका जायजा लखनऊ मध्य की डीसीपी डा. ख्याति गर्ग ने मंगलवार को लिया। इसके साथ ही उन्होंने जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों के साथ मिलकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी परखी। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को प्रेसीडेंशियल ट्रेन से नई दिल्ली से कानपुर कानपुर आ रहे हैं। यहां तीन दिन के प्रवास के बाद राष्ट्रपति प्रेसीडेंशियल से 28 जून को लखनऊ आएंगे। कानपुर से लखनऊ तक रेलवे ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसको लेकर प्रतिदिन इस 72 किलोमीटर लंबे रेलखंड की बारीकी से मॉनीटरिंग की जा रही है। रेलखंड की जांच के लिए विंडो ट्रेलिंग की जा रही है। रेलवे ने परिचालन से जुड़े श्रेष्ठ अधिकारियों की तैनाती की है। जिससे कानपुर से लखनऊ तक प्रेसीडेंशियल ट्रेन के पहुंचने तक कोई बाधा न हो।

गैंगमैन की क्षमता बढ़ी, लाइन की पेट्रोलिंग भी तेज  

राष्‍ट्रपति के आगमन को लेकर सेक्शन पर गैंगमैन की क्षमता बढ़ाकर लाइन की पेट्रोलिंग भी तेज कर दी गई है। चारबाग स्टेशन पर आने के बाद प्रेसीडेंशियल को कड़ी सुरक्षा में रखा जाएगा। चारबाग स्टेशन पर अन्य ट्रेनों और यात्रियों से सुरक्षा में किसी तरह की बाधा न हो। इसके लिए प्लेटफार्म नंबर एक से राष्ट्रपति को परिसर के बाहर निकलने तक एक अलग सुरक्षा घेरा बनाया जाएगा। जिसमें पुलिस के अलावा जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी भी तैनात होंगे।

chat bot
आपका साथी