जिला अंडर-19 चेस टूर्नामेंट : पृथ्वी व अद्रिका बने शतरंज के चैंपियन

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। पृथ्वी सिंह ने 13वीं लखनऊ जिला अंडर-19 चेस टूर्नामेंट में बालक वर्ग व अद्रिका मिश्रा ने बालिका वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। लखनऊ जिला चेस स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस टूर्नामेंट के अंडर-19 बालिका वर्ग में अद्रिका मिश्रा टाईब्रेक स्कोर के आधार पर चैंपियन बनीं। वहीं बालक वर्ग में स्टडी हॉल के पृथ्वी सिंह ने अंतिम राउंड के बाद सर्वाधिक तीन अंक जुटाए और पहला स्थान प्राप्त किया। एक्सिलिया स्कूल के दिव्यांश पांडेय दो अंक, सेंट फ्रांसिस स्कूल के अंश अवस्थी एक अंक के साथ क्रमश: दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-19 बालिका वर्ग में अद्रिका मिश्रा व महक सिंघल के समान 1-1 अंक थे, लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अद्रिका को पहला व महक को दूसरा स्थान मिला। 11 सदस्यीय उत्तर प्रदेश यूपी जूनियर रोइंग टीम चयनित :

शहर के लामार्टिनियर ब्वायज कॉलेज के छह खिलाड़ियों ने आगामी 39वीं राष्ट्रीय जूनियर रोइंग चैंपियनशिप के लिए घोषित 11 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में बड़ी सफलता हासिल की है। टीम की घोषणा करते हुए यूपी रोइंग एसोसिएशन के सचिव सुधीर शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए लामार्टिनियर बोट क्लब में आयोजित ट्रायल में लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, गाजीपुर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने बताया कि यूपी की टीम आगामी दो से सात अक्टूबर तक भोपाल में होने वाली 39वीं राष्ट्रीय जूनियर रोइंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रही है। एसोसिएशन की चयन समिति के चेयरमैन आदित्य मिश्रा ने टीम की घोषणा के बाद कहा कि ट्रायल के माध्यम से चयनित यूपी टीम सिंगल स्कल, डबल स्कल, काक्सलेस पेयर व काक्सलेस फोर्स की स्पर्धाओं में जोर आजमाइश करेगी।

चयनित यूपी टीम :

बालक वर्ग: सुखदेव, स्टाइरिस पीटर, हंसी चौरसिया, अदन अहमद, सियाराम अग्रवाल, आर्यमान सिंह (सभी लखनऊ लामार्टिनियर), राहुल राजभर (गाजीपुर), कार्तिक निषाद, धु्रव सिंह यादव, सागर बिंद (इलाहाबाद)।

बालिका वर्ग : सोनाली निषाद (इलाहाबाद)।

इलेवन जीआर सेमीफाइनल में :

-विजयी टीम के लिए रोहित, सिद्धार्थ व विमल ने गोल दागे

लखनऊ फुटबॉल लीग में डिवीजन ए के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इलेवन जीआर की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए व्हाइट ईगल को 3-0 से शिकस्त दी। इलेवन जीआर के लिए रोहित राय, सिद्धार्थ राय और विमल थापा ने एक-एक गोल दागकर जीत में अहम किरदार निभाए। लामार्टिनियर ब्वायज कॉलेज के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में मैच के 33 मिनट तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं। हालांकि 34वें मिनट में इलेवन जीआर के लिए रोहित राय ने गेंद को गोल पोस्ट में भेज दिया। इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक कोई अन्य गोल नहीं हो सका। दूसरे हाफ में भी दोनों तरफ से कई जोरदार आक्रमण देखने को मिले। लेकिन मैच के 57वें मिनट में इलेवन जीआर को ही सफलता मिली। फारवर्ड सिद्धार्थ राय ने साथी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए बेहतरीन पास को गोल में तब्दील कर दिया। इस गोल के साथ इलेवन जीआर की बढ़त 2-0 की हो गई। इसके पांच मिनट बाद ही 63वें मिनट में इलेवन जीआर की टीम ने तीसरा गोल दाग कर 3-0 से महत्वपूर्ण बढ़त बनाते हुए जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए। निर्धारित समय तक यही स्कोर बना रहा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.