सीतापुर में प्रधान प्रतिनिधि की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या, शहर कोतवाल सहित चार सस्पेंड

सीतापुर में प्रधान प्रतिनिधि की बुधवार देर रात हत्या कर दी विपक्षी दल पर हत्या करने का लगा आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 08:58 PM (IST)
सीतापुर में प्रधान प्रतिनिधि की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या, शहर कोतवाल सहित चार सस्पेंड
सीतापुर में प्रधान प्रतिनिधि की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्‍या, शहर कोतवाल सहित चार सस्पेंड

सीतापुर, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र में बुधवार देर रात विपक्षी गणों ने लाठी-डंडा और कांता-बल्लम से ताबड़तोड़ वार कर प्रधान कुंती देवी के पति को मार डाला। इस मामले में नौ लोग नामजद हुए हैं। वहीं, आइजी रेंज ने प्रकरण में शहर कोतवाल अंबर सिंह को कार्रवाई में ढिलाई के आरोप में निलंबित कर दिया है। दूसरी तरफ एसपी ने बीट इंचार्ज आलोक सिंह यादव व आरक्षी राम सिंह चौधरी व विनोद कुमार को निलंबित किया है। मृतक के पुत्र आरोप है कि धापूपुर में चल रहे मनरेगा कार्य देखकर घर लौट रहे पकरिया धापूपुर के प्रधान पति की रास्ते में घात लगाकर विपक्षियों ने लाठी-डंडा और कांता-बल्लम से वार कर जान ले ली। प्रधान पति कल्लू शर्मा के पुत्र मोहन शर्मा ने पुलिस को तहरीर दी है। 

मोहन की तहरीर के मुताबिक, उनके पिता कल्लू धापूपुर से लौटकर गंगापुर गांव पहुंचे थे। वहां विशंभर के मकान के पास घात लगाए बैठे कृष्ण गोपाल, सत्यनारायण, रवि प्रकाश, प्रेम प्रकाश, हजारी व हजारी के चार पुत्रों ने लाठी-डंडा कांता-बल्लम से पीट-पीटकर उनको मार डाला। कल्लू के साथ मौजूद जमाल अली ने घटना का विरोध किया तो हजारी के पुत्रों ने उनकी भी पिटाई की। जमाल किसी तरह से बचकर भागे और कल्लू के बेटे को फोन पर सूचना दी। 

मोहन शर्मा का कहना है कि खबर मिलते ही वह गांव से शोर मचाते हुए मौके की तरफ रवाना हुआ और जब वह वहां पहुंचा तो देखा कमलेश के मकान के सामने जमाल को हजारी के बेटे पीट रहे थे। गांव वालों को देख विपक्षी कर मौके से भाग गए। मोहन शर्मा ने पुलिस को बताया, उसकी मां प्रधान है। बताया, इलाज के लिए जब वह पिता कल्लू शर्मा को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा तो वहां प्रारंभिक जांच में ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीओ सिटी योगेंद्र सिंह ने बताया, आरोपितों में कृष्ण गोपाल, रवि प्रकाश, प्रेम प्रकाश को हिरासत में लिया गया है अन्य की तलाश जारी है।

घटना का कारण
खबर है कि, गांव में चकमार्ग को लेकर विवाद था। जिसे प्रधान पति महीने भर पहले पैमाइश कराकर रास्ता छोड़वाया था। इसी चकमार्ग पर मनरेगा से कार्य कराने की तैयारी थी। इसी से विपक्षी नाराज थे। चुनावी रंजिश भी बताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी