लखनऊ के ड्रैगन मार्ट का स्थाई कनेक्शन भी काटेगा बिजली विभाग, महीनों से नहीं हुआ है भुगतान

हुसैनगंज के आधिशासी अभियंता आदर्श कौशल ने बताया कि करीब तीन लाख रुपये का बिल ड्रैगन मार्ट पर बाकी है। कई बार संबंधित पते पर नोटिस भेजी जा चुकी है। कोई जवाब अभी तक नहीं आया है। ऐसे में कनेक्शन काट दिया गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:09 AM (IST)
लखनऊ के ड्रैगन मार्ट का स्थाई कनेक्शन भी काटेगा बिजली विभाग, महीनों से नहीं हुआ है भुगतान
ढाई सौ किलोवॉट का कनेक्शन चार मंजिला इमारत के लिए लिया था।

लखनऊ, जेएनएन। ड्रैगन मार्ट की बिजली को भी काटने की तैयारी है। वर्तमान में यहां बकाए को लेकर कनेक्शन कटा है। अब इसे स्थायी रूप से काटने की तैयारी है। मार्ट स्वामी ने ढाई सौ किलोवॉट का कनेक्शन लिया था, लेकिन बिल जमा न होने से पिछले पांच माह से बिजली कनेक्शन कटा हुआ है। अब अवैध निर्माण होने के कारण लेसा भी स्थाई रूप से कनेक्शन काटने की तैयारी कर रहा है। वहीं यहां लगे 250 केवीए के ट्रांसफार्मर व अन्य उपकरण को बिजली विभाग उखाड़ने की तैयारी में है। वर्तमान में लखनऊ विकास प्राधिकरण को अपना 65 केवीए का जनरेटर लगाकर छतों में ड्रिल करना पड़ रहा है। क्योंकि कनेक्शन कटा हुआ है।

हुसैनगंज के आधिशासी अभियंता आदर्श कौशल ने बताया कि करीब तीन लाख रुपये का बिल ड्रैगन मार्ट पर बाकी है। कई बार संबंधित पते पर नोटिस भेजी जा चुकी है। कोई जवाब अभी तक नहीं आया है। ऐसे में कनेक्शन काट दिया गया था। कौशल के मुताबिक अगर ड्रैगन मार्ट के स्वामी द्वारा स्थाई कनेक्शन काटने के लिए आवेदन किया जाता है तो पूरा हिसाब बनाकर बिल दिया जाएगा और बिल जमा होते ही कनेक्शन काट दिया जाएगा। क्योंकि कुछ सिक्यूरिटी भी बड़े कनेक्शन में जमा होती है। वहीं अगर अब बिल्डिंग ही जब माैके पर नहीं रहेगी तो कनेक्शन स्थाई रूप से काटना मजबूरी है। फिलहाल यह कार्रवाई कुछ दिन में करने की तैयारी है, अगर एलडीए बिल्डिंग गिरा लेता है।

बिल जमा नहीं किया तो 18 फीसद लगेगा ब्याज

बिजली बिल जमा न करने पर ड्रैगन मार्ट के स्वामी पर 18 फीसद के साथ बकाए पर जुर्माना भी लगेगा। यह प्रकिया फाइनल बिल भेजने के के बाद की जाएगी। अभियंताओं के मुताबिक बिल समय से न जमा करने पर बिजली विभाग सभी उपभोक्ताओं से इसी तरह ब्याज सहित बिल वसूल करती है।

'बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटा गया था, अब बिल्डिंग गिराई जा रही है तो कई महीनों से कटे कनेक्शन को स्थाई रूप से काटने की तैयारी है। वहां लगे ट्रांसफार्मर व बिजली के तारों को भी हटाना पड़ेगा। यह कार्रवाई एलडीए द्वारा बिल्डिंग गिराने के बाद की जाएगी।'  - आदर्श कौशल, अधिशासी अभियंता, हुसैनगंज  

chat bot
आपका साथी