लखीमपुर खीरी हि‍ंसा में संदिग्ध आरोपितों के पोस्टर चस्पा, एसआइटी ने वीडियो फुटेज से बनवाई फोटो

लखीमपुर खीरी हि‍ंसा में भड़की गुस्से की आग के बीच एक पत्रकार और तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात के एक-दो नहीं कई वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए। इस मामले में अब तक केवल चार आरोपितों की ही गिरफ्तारी हो सकी है।

Anurag GuptaFri, 03 Dec 2021 09:58 PM (IST)
सार्वजनिक स्थानों पर लगवाए आरोपितों के पोस्टर। सूचना देने वालों के नाम गुप्त रख पुरस्कार भी देगी एसआइटी।

लखीमपुर, जागरण संवाददाता। लखीमपुर खीरी हि‍ंसा के संदिग्ध आरोपितों की तलाश जारी है। जो लोग वीडियो फुटेज में प्रथम दृष्टया आरोपित नजर आ रहे हैं, वे सभी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पकड़ा जाना तो दूर उनकी पहचान भी नहीं हो पाई है। अब इस मुहिम में एसआइटी ने जनता का सहयोग मांगा है और संदिग्ध आरोपितों के पोस्टर चस्पा कराए हैं। लोगों से अपील की है कि अगर इनमें से किसी को भी जानते या पहचानते हैं तो पुलिस को सूचित करें।

दरअसल, लखीमपुर खीरी हि‍ंसा में भड़की गुस्से की आग के बीच एक पत्रकार और तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात के एक-दो, नहीं कई वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए। इस मामले में अब तक केवल चार आरोपितों की ही गिरफ्तारी हो सकी और करीब एक दर्जन से अधिक आरोपितों की पहचान तक अभी नहीं हो पाई। आरोपित प्रदर्शनकारी किस जिले से आए थे, यह पता लगाने में एसआइटी के पसीने छूट रहे हैं। एएसपी अरुण कुमार सि‍ंह कहते हैं कि आरोपितों की पहचान के लिए कई स्तर पर प्रयास चल रहा है। लोग इसमें सहयोग करें, ताकि पीडि़त पक्ष को इंसाफ मिल सके।

यह था मामला : तीन अक्टूबर को जिले के निघासन इलाके में तीन कृषि कानूनों के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान तिकुनिया में किसानों की भाजपा कार्यकर्ताओं से भिड़ंत हो गई थी। आगजनी और खूनखराबे के बीच इस ङ्क्षहसा में आठ लोग मारे गए। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के पुत्र आशीष मिश्र को घटना का मुख्य आरोपित बनाया गया। इस मामले में अब तक 19 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। मुख्य आरोपित की जमानत जिला जज के यहां खारिज हो चुकी है। अब हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.