Polytechnic Entrance Exam 2021: शुरू हुई पालीटेक्टिन की प्रवेश परीक्षा, परीक्षार्थियों की भीड़ ने किए नियम तार-तार

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से मंगलवार से शुरू हुई पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने में केंद्र प्रभारियों को परेशानी रही। लखनऊ के 23 केंद्रों पर सुबह आठ बजे से शुरू हुई परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की कतार लगी रही।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 01:29 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 01:29 PM (IST)
Polytechnic Entrance Exam 2021: शुरू हुई पालीटेक्टिन की प्रवेश परीक्षा, परीक्षार्थियों की भीड़ ने किए नियम तार-तार
प्रतिबंधों के बीच शुरू हुई चार दिवसीय पालीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा।

लखनऊ, जागरण संवादददाता। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से मंगलवार से शुरू हुई पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने में केंद्र प्रभारियों को परेशानी रही। लखनऊ के 23 केंद्रों पर सुबह आठ बजे से शुरू हुई परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की कतार लगी रही। परीक्षा छूटने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के कार्यवाहक सचिव राम रतन ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा शांति से निपट गई। कहीं से भी कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं आई। लखनऊ में 23 परीक्षा केंद्रों में ए-ग्रुप के 40976 और ई- ग्रुप के 17120 और बी से के-8 ग्रुप के 5891 अभ्यर्थी शामिल होंगे। हर केंद्र पर एक केंद्र पर्यवेक्षक और दो नोडल अधिकारी तैनात रहे। चार सितंबर तक होने वाली परीक्षा के लिए सूबे के 41 जिलों में 133 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी 150 सरकारी, 19 अनुदानित और 1202 निजी पालिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश होगा। 3,02000 अभ्यर्थियों ने 2,44972 सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन किया है।

भौतिक के साथ गणित ने छंकाया: पहली बार आनलाइन परीक्षा को लेकर जहां अभ्यर्थियों में डर था तो दूसरी ओर भौतिक विज्ञान व गणित के प्रश्न कठिन होने से अभ्यर्थियों को परेशानी भी हुई। परीक्षा देने आए राजेश प्रजापति ने बताया कि गणित के प्रश्न हाईस्कूल लेवल के नहीं थे। बहु विकल्पीय प्रश्न के साथ निगेटिव मार्किंग की वजह केवल वही प्रश्न हल किया जिसकी पूरी जानकारी थी। कंप्यूटर लागिन करने में भी समय लगा जिसके लिए अतिरिक्त समय भी नहीं दिया गया। विजय नगर के परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आए ऋषभ ने बताया कि कोविड 19 को लेकर सुरक्षा के इंतजाम हमें खुद ही करना था इसके लिए सेंटर की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। सभी परीक्षार्थी खुद अपना इंतजाम किए हुए थे। गाइडलाइन के नाम पर केवल टेंप्रेचर चेक किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी