Ambedkarnagar Panchayat Chunav: अंबेडकरनगर में प्रधान पद के लिए सात गांवों में शुरू हुआ मतदान, उत्साह के साथ शुरू हुई वोटिंग

पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन गांवों में प्रत्याशियों की मौत से यहां प्रधानी का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब रविवार को यहां मतदान कराया जा रहा है। इन सातों गांवों से कुल 56 उम्मीदवार मैदान में हैं।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:22 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:22 AM (IST)
Ambedkarnagar Panchayat Chunav: अंबेडकरनगर में प्रधान पद के लिए सात गांवों में शुरू हुआ मतदान, उत्साह के साथ शुरू हुई वोटिंग
अंबेडकरनगर में सात गांवों में प्रधान पद के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया।

अम्बेडकरनगर, जेएनएन। सात गांवों में प्रधान पद के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। मौसम के तल्ख मिजाज को देखते हुए मतदाता सुबह में ज्यादा संख्या में पहुंचे। कुछ लोग तो मतदान शुरू होने से आधे घंटे पहले ही बूथ पर पहुंच गए। दिन चढ़ने के साथ मतदान की गति धीमी पड़ी है। हालांकि, शाम को इसमें तेजी आने की उम्मीद है। पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन गांवों में प्रत्याशियों की मौत से यहां प्रधानी का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब रविवार को यहां मतदान कराया जा रहा है। इन सातों गांवों से कुल 56 उम्मीदवार मैदान में हैं। सभी 27 बूथों पर मतदान कराने के लिए 30 पोलिंग पार्टियों में 120 मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें तीन पोलिंग पार्टियां  आरक्षित हैं। 

इन पंचायतों में हो रहा मतदान: कटेहरी ब्लॉक के नंदुपुर व अहिरौली, अकबरपुर ब्लॉक के ताराखुर्द एवं मजीशा, रामनगर ब्लॉक के आमा दरवेशपुर व सहिजना हमजापुर, बसखारी ब्लॉक के ढेकवा बहाउद्दीन पुर में प्रधान पद के लिए मतदान कराया जा रहा है।

शारिरिक दूरी का पालन कराने पर विशेष ध्यान: चुनाव के दौरान मतदाताओं में शारीरिक दूरी का पालन कराने पर पुलिस का विशेष ध्यान है। इसका उल्लंघन करने वालों से सुरक्षा कर्मी सख्ती से पेश आ रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने निकले हैं।

मतदान की शुचिता बरकरार रखने को मजिस्ट्रेट तैनात: निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से मतदान सम्पन्न कराने के लिए जोनल, सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। इसके अलावा प्रत्येक बूथ पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। 

11 मई को होगी मतगणना: आज शाम छह बजे तक मतदान के बाद मतपेटियां संबंधित ब्लाकों के स्ट्रांग रूम में जमा कराई जाएंगी। 11 मई को इन्हीं स्ट्रांग रूम पर मतगणना भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी