लखनऊ में दारोगा से मारपीट का वीडियो वायरल, चार आरोप‍ितों पर डकैती का मुकदमा-पुल‍िस ने भेजा जेल

लखनऊ में गुरुवार रात को हसनगंज थाना क्षेत्र के निरालानगर पुलिस चौकी के पास पीलीभीत से आए दारोगा विनोद कुमार के साथ अभद्रता तथा मारपीट की गई। तहजीब के लिए मशहूर शहर लखनऊ में वर्दी पहले दारोगा के साथ बेखौफ दबंगों की सरेआम गुंडई की।

Dharmendra PandeyFri, 03 Dec 2021 10:43 AM (IST)
पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद सभी आरोपित माफी मांग रहे हैं।

लखनऊ, जेएनएन। निरालानगर स्थित रेगनेंट गेस्ट हाउस के बाहर गुरुवार देर रात सड़क पर खड़ी एक्सयूवी कार में कार सवार दारोगा विनोद ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुईं। इस पर गेस्ट हाउस में अधिवक्ता के प्रीतिभोज समारोह में आए एक्सयूवी मालिक उसके रिश्तेदार और साथी भड़क गए। उन्होंने दारोगा को पकड़ा और थप्पड़ पर थप्पड़ जड़े। समारोह आए लोगों ने जमकर हंगामा किया। बवाल की सूचना पर पहुंची हसनगंज पुलिस ने एक्सयूवी मालिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि दारोगा विनोद की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ मारपीट, डकैती और धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीलीभीत शहर कोतवाली में तैनात दारोगा विनोद कुमार गुरुवार देर रात लखनऊ आ रहे थे।  

निरालानगर आठ नंबर चौराहा पुल से जैसे ही वह उतरे तो कुछ दूर चलकर उनकी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो गई। कार रेगनेंट गेस्ट हाउस के बाहर सड़क पर खड़ी एक्सयूवी से भिड़ गई। हादसे में दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। शोर सुनकर एक्सयूवी मालिक आशीष कुमार निवासी इंदिरानगर उसका साला प्रांजल और अन्य लोग पहुंचे। उन्होंने कालर पकड़कर दारोगा को बाहर निकाला।

गाली-गलौज कर बीच सड़क आशीष कुमार शुक्ला ने दारोगा पर थप्पड़ बरसाने शुरु कर दिया। आशीष के रिश्तेदार प्रांजुल माथुर, प्रियांक माथुर और दूल्हे प्रवेंद्र समेत अन्य ने भी दारोगा को पीटा। जमकर हंगामा बवाल हुआ। बवाल की सूचना पर निरालानगर चौकी प्रभारी अभय कुमार और हसनगंज समेत कई थानों का पुलिस बल पहुंचा। पुलिस पहुंची तो लोग भाग खड़े हुए। इस बीच कुछ लोगों ने मारपीट और हंगामे का वीडियो बना लिया था। पुलिस ने तड़के आशीष, प्रांजुल माथुर, प्रियांक माथुर और प्रवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, अन्य की तलाश की जा रही है।

एडीसीपी ने बताया कि प्रवेंद्र की शादी का प्रीतिभोज कार्यक्रम है चल रहा था। इस दौरान बाइक सवार को बचाने के चक्कर में दारोगा की कार अनियंत्रित होकर एक्सयूवी से टकरा गई थी। उक्त लोगों ने दारोगा को पीटा और उनके दस्तावेज, रुपये और मोबाइल लूट लिए थे। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो दारोगा की पिटाई और हंगामे का मौके पर खड़े कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया था। घटना के कुछ देर बाद वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। मामले की जानकारी आलाधिकारियों को हुई। इंस्पेक्टर ने बताया कि हंगामा और मारपीट कर रहे कुछ अन्य लोगों को भी वीडियो के आधार पर चिन्हित किया जा रहा है जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।

कई को टक्कर मार कर दारोगा ने किया था घायल, एकतरफा कार्रवाई का आरोप : प्रवेंद्र के परिवारीजन ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दारोगा नशे में थे। परिवारीजन समारोह में आए अतिथियों की विदाई कर रहे थे। गेस्ट हाउस के बाहर खड़े थे। इस बीच दारोगा की तेज रफ्तार कार ने पहले डीजे वाले के लोडर में टक्कर मारा। जिससे लोडर चालक मुख्तार अहमद गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे में दो बच्चे भी घायल हुए। जिन्हें उनके घर वाले लेकर चले गए। इसके बाद घर वालों ने जब दारोगा से विरोध किया तो उन्होंने धमकाना शुरू कर दिया। खुद अपनी जैकेट उतारी और कहा कि मैं दारोगा हूं सबको जेल भेज दूंगा। हाथापाई हुई। मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। पुलिस पहुंची सबको थाने लेकर चली गई। परिवारीजन ने बताया कि उन्होंने दारोगा के खिलाफ तहरीर दी थी। क्योंकि दारोगा की गाड़ी की टक्कर से उनकी एक्सयूवी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई पर पुलिस ने उस तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.