लखनऊ में बलरामपुर अस्पताल के गेट से पुलिस ने हटाया अतिक्रमण, अब इमरजेंसी पहुंचना आसान

बलरामपुर अस्पताल गेट के पास लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए वजीरगंज पुलिस मंगलवार सुबह ही पीएसी और भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गई। इंस्पेक्टर ने पुलिस और पीएसी के साथ मिलकर चौराहे पर अवैध रूप से लगी दुकानों के खिलाफ कार्रवाई कर हटवा दी।

By Dharmendra MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 03:08 PM (IST)
लखनऊ में बलरामपुर अस्पताल के गेट से पुलिस ने हटाया अतिक्रमण, अब इमरजेंसी पहुंचना आसान
बलरामपुर जिला चिकित्सालय के गेट से अतिक्रमण हटवाती लखनऊ पुलिस।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बलरामपुर अस्पताल गेट के पास लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए वजीरगंज पुलिस मंगलवार सुबह ही पीएसी और भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गई। इंस्पेक्टर ने पुलिस और पीएसी के साथ मिलकर चौराहे पर अवैध रूप से लगी दुकानों के खिलाफ कार्रवाई कर हटवा दी।

यह कार्रवाई दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे अभियान यातायात की यातना कालम में छपी खबर बलरामपुर अस्पताल के गेट पर जाम में फंसी एंबुलेंस खबर छपने के बाद हुई। खबर का एडीसीपी पश्चिम चिरंचीव नाथ सिन्हा ने संज्ञान लिया। इसके बाद इंस्पेक्टर को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। दरअसल सोमवार दोपहर चौराहे पर ई-रिक्शा और आटो के जमावड़े और दुकानों के कारण भीषण जाम लगा था। इस दौरान अस्पताल से निकलते समय एक एंबुलेंस जाम में फंस गई। एंबुलेंस करीब आधे घंटे तक फंसी रही थी।

पुलिस बल देखते ही भगाने लगे ई-रिक्शा और आटो चालक

सुबह करीब 11:30 बजे वजीरगंज इंस्पेक्टर राजकिशोर पांडेय, पुलिस और पीएसी के साथ जैसे ही पहुंचे तो बलरामपुर गेट के पास जाम की स्थिति थी। वाहनों को किनारे करवाकर जाम खुलवाया। इस बीच वहां पर खड़े ई-रिक्शा चालक और आटो चालक अपनी गाड़ियां लेकर भागने लगे। पुलिस कर्मियों ने गाड़ियां रोककर उन्हें पकड़ा और करीब 12-14 वाहनों का चालान किया। इसके बाद चौराहे पर अवैध रूप से लगे चाय, पूड़ी और फल के ठेले हटवाए। इसके बाद डफरिन अस्पताल, क्रिश्चियन कालेज समेत अन्य मार्गों पर लगे ठेले हटवाए। इसके बाद चौराहा साफ हुआ।

कोट : चौराहे पर अतिक्रमण को हटवाने के साथ ही अवैध रूप से खड़े कई वाहनों का चालान किया गया है। इसके बाद चौराहे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। चौराहे पर अतिक्रमण होने पर दुकानदारों और अवैध रूप से खड़े वाहनों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी। चिरंजीव नाथ सिन्हा, एडीसीपी पश्चिमी

chat bot
आपका साथी