लखनऊ में खनन माफ‍िया पर बड़ी कार्रवाई, मडिय़ांव पुलिस की छापेमारी में वाहन छोड़कर भागे

ग्राम समाज की जमीन पर कर रहे थे खनन पुल‍िस को देखकर आरोपित भागे। सूचना पर पहुंचे एसडीएम बीकेटी आरोपितों की तलाश जारी। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही हैं। वहीं मौके से मिली गाडिय़ां सीज कर दी गई हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 01:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 01:00 PM (IST)
लखनऊ में खनन माफ‍िया पर बड़ी कार्रवाई, मडिय़ांव पुलिस की छापेमारी में वाहन छोड़कर भागे
मडिय़ांव पुलिस ने की छापेमारी, दो जेसीबी और पांच डंपर सीज।

लखनऊ, जेएनएन। बीकेटी क्षेत्र के सैदपुर गांव हनुमान टेकरी में मिट्टी खनन की सूचना पर शुक्रवार देर रात छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मिट्टी खनन करा रहे आरोपित भाग खड़े हुए। वहीं, पुलिस ने मौके से दो जेसीबी और पांच डंपर सीज कर दिए। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

रॉयल्टी कहीं और की और खनन कर रहे थे सरकारी जमीन पर

इंस्पेक्टर मडिय़ांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि देर रात खनन की सूचना पर गांव में छापेमारी की गई। पुलिस की गाडिय़ां देखते ही खनन करा रहे लोग भाग खड़े हुए। मौके पर पहुंचकर पता चला कि जिम भूमि पर खनन हो रहा था वह ग्र्राम समाज की सरकारी जमीन है। पड़ताल में जानकारी मिली कि जो लोग खनन कर रहे थें उनकी परमीशन किसी अन्य जमीन की थी पर खनन सरकारी ग्र्राम समाज की जमीन पर कर रहे थे।

सूचना पर पहुंचे एसडीएम और जिला प्रशासन की टीम

सूचना मिलते ही एसडीएम बीकेटी नवीन चंद्र और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने अपनी पड़ताल शुरू की। इंस्पेक्टर ने बताया कि शनिवार सुबह लेखपाल और तहसील के अन्य लोगों को बुलाया गया है। उन्होंने भूमि के कागज लेकर उसका प्लाट नंबर और अन्य चीजें देखना शुरू की। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही हैं। वहीं, मौके से मिली गाडिय़ां सीज कर दी गई हैं। आरोपितों के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। रिपोर्ट दर्ज कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी