Kanpur Encounter Effect: अंबेडकरनगर में माफिया अजय सिपाही के घर पुलिस दी दबिश

Kanpur Encounter Effect स्वाट समेत कई थानों की पुलिस ने दबिश दी। हालांकि पुलिस के हाथ सफलता नहीं लग सकी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:30 PM (IST)
Kanpur Encounter Effect: अंबेडकरनगर में माफिया अजय सिपाही के घर पुलिस दी दबिश
Kanpur Encounter Effect: अंबेडकरनगर में माफिया अजय सिपाही के घर पुलिस दी दबिश

अंबेडकरनगर, जेएनएन। Kanpur Encounter Effect: कानपुर के चौबेपुर के बिकरू गांव में एक सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद प्रदेश के टॉप मोस्ट माफियाओं के खिलाफ शासन ने मोर्चा खोल दिया है। इसके तहत कटेहरी के ब्लॉक प्रमुख अजय सिंह सिपाही के घर अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में स्वाट समेत कई थानों की पुलिस ने दबिश दी। हालांकि, पुलिस के हाथ सफलता नहीं लग सकी। 

दरअसल, तीन दिन पहले कानपुर जनपद में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथ पुलिस मुठभेड़ में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इससे शासन व पुलिस महकमें ने अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में शासन ने प्रदेश के टॉप मोस्ट अपराधियों की सूची पुलिस महकमे से तैयार करवाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। 

इस सूची में महरुआ थाना क्षेत्र के गांव लोकनाथपुर निवासी तथा कटेहरी ब्लॉक के प्रमुख अजय सिंह सिपाही तथा हंसकर थाना क्षेत्र के गांव हर सम्हार निवासी खान मुबारक का भी नाम शामिल है। इनमें से खान मुबारक जेल में,लेकिन अजय सिपाही बाहर है।शासन व डीजीपी की सख्ती को देखते हुए पूरे प्रदेश में माफियाओं व अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। 

इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में रविवार को अजय सिपाही के गांव में स्थित आवास पर स्वाट टीम, अहिरौली, महरुआ, भीटी, बेवाना, सम्मनपुर थाने की पुलिस ने अपराहन दबिश दी। थानाध्यक्ष शंभूनाथ ने बताया अंबेडकरनगर, अयोध्या, लखनऊ, सुल्तानपुर जिलों में उसके खिलाफ  29 गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। उच्चाधिकारियों के आदेश पर उसके घर दबिश दी गई। लेकिन घर पर कोई नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी