मासूम बच्‍चों को बंधक बनाकर लूट करने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

घैला पुल के पास क्राइम ब्रांच और मडि़यांव पुलिस से हुई मुठभेड। अजीजनगर में स्‍वास्‍थकर्मी के घर 21 मई को हुई थी लूटपाट।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:42 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:42 PM (IST)
मासूम बच्‍चों को बंधक बनाकर लूट करने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
मासूम बच्‍चों को बंधक बनाकर लूट करने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

लखनऊ, जेएनएन। मडि़यांव के अजीजनगर मेें स्‍वास्‍थकर्मी आशीष के दो बच्‍चों को बंधक बनाकर दिनदहाड़े लाखों के जेवर व नगदी लूटने के आरोपित से सोमवार शाम पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस आयुक्‍त सुजीत पांडेय के मुताबिक बाइक से जा रहे एक युवक को संदेह के आधार पर घैला पु‍ल के पास रोका गया था। पुलिस को देखते ही बाइक सवार ने गोली चला दी। पुलिस ने बचाव में फायरिंग की। गोली आरोपित के बाएं पैर में जा लगी।

आरोपित मूलरूप से सीतापुर निवासी वीरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर इलाज के लिए भेजा गया है। आरोपित के पास से एक बैग में कीमती जेवरात बरामद किए गए हैं। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि 21 मई को वह अपने साथी के साथ आशीष के घर पहुंचा था। घर पर मौजूद आशीष की आठ वर्षीय बेटी अविका और पांच साल के बेटे अर्थव को झांसे में लेकर उसने दरवाजा खुलवाया था और भीतर दाखिल हो गए थे। इसके बाद दोनों बच्‍चों को बंधक बनाकर लाखों के जेवर व नगदी लूट ले गए थे।

छानबीन में आशीष के परिचित की भूमिका सामने आई थी, जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया था। पूछताछ के दौरान वीरेंद्र का नाम उजागर हुआ था। तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस का कहना है कि वीरेंद्र का अपराधिक इतिहास सामने आया है। पूछताछ के बाद उसके अन्‍य साथियों को गिरफ़तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी