नेपाल भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, 35 लाख की लूट का हुआ राजफाश Bahraich News

बहराइच में सब्जी कारोबारी के साथ हुई लूट का पर्दाफाश। पुलिस ने लूट का पैसा लेकर भाग रहे बदमाशों को किया गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 02 Nov 2019 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 05:56 PM (IST)
नेपाल भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, 35 लाख की लूट का हुआ राजफाश Bahraich News
नेपाल भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, 35 लाख की लूट का हुआ राजफाश Bahraich News

बहराइच, जेएनएन। नानपारा- रुपईडीहा हाईवे पर 19 दिन पहले फल व सब्जी कारोबारी को अगवा कर हुई लूट का शनिवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। उत्तराखंड के दो लुटेरों को मिहीपुरवा के कुड़वा मोड़ स्थित मंडी समिति के पास से शुक्रवार की देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लुटेरे नेपाल भागने की फिराक में थे।  लूट के 34.20 लाख रुपये व इनोवा कार भी बरामद किया गया है।  

नानपारा के रहने वाले वलीम पुत्र सलीम फल व सब्जी कारोबारी है। वलीम अपने एक अन्य साथी के साथ 14 अक्टूबर को चौपहिया वाहन से 35 लाख रुपये लेकर रुपईडीहा जा रहे थे। रास्ते में इनोवा सवार चार लोगों ने क्राइम ब्रांच की टीम बताकर उसे अगवा कर लखीमपुर ले गए। रुपयों को लूटकर दोनों को मारपीट कर भगा दिया। पुलिस पहले लूट को फर्जी करार देती रही, लेकिन बाद में मामला दर्ज किया गया। एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि दोनों लुटेरों की तलाश की जा रही थी। देर रात लुटेरों के नेपाल भागने की सूचना मुखबिर से मिली। घेराबंदी कर दोनों को लूट की रकम व प्रयोग किए गए इनोवा के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

पहले 10 फिर 35 लाख की लूट हुई दर्ज

लुटेरों के चंगुल से निकले वलीम ने पुलिस को 10 लाख रुपये लूट होने की जानकारी दी थी। कोतवाल नानपारा संतोष कुमार की माने तो जांच में 35 लाख रुपये लूट होने की पुष्टि हुई थी। इसमें 25 लाख अन्य कारोबारियों के थे,जो वलीम अपने मामा को देने जा रहा था।

पड़ोसी की कार से करते थे लूट

एसपी ने बताया कि दोनों कार चालक हैं। लूट के लिए पड़ोस के रहने वाले युवक से मांगकर इनोवा लेकर आए थे। शुरूआती जांच में यह तथ्य सामने आया है।

उत्तराखंड के निकले लुटेरे

पुलिस की पकड़ में आए लुटेरे ज्योति सिंह उर्फ राजू उत्तराखंड राज्य के चंपावत जिले के बनबसा कैनाल कालोनी व दूसरा मनोज कश्यप नई बस्ती मीना बाजार का रहने वाला है।

chat bot
आपका साथी