लखनऊ में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी, पुल‍िस ने दो को दबोचा; भाई ले लगाया फंसाने का आरोप

दोनों से पूछताछ में पता चला कि वह टीपीनगर क्षेत्र से ऑक्‍सीजन सिलिंडर लेकर आ रहे थे। 21 हजार रुपये में सिलिंडर खरीदकर उन्हें 24500 रुपये में बेचते थे। एसीपी बाजारखाला विजय राज सिंह ने बताया कि ऑक्‍सीजन की सार्टेज के बाद से लगातार यह लोग कालाबाजारी कर रहे थे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:43 AM (IST)
लखनऊ में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी, पुल‍िस ने दो को दबोचा; भाई ले लगाया फंसाने का आरोप
भाई का आरोप, बीमार पिता के लिए ला रहा था सांसे, पुलिस ने दिखाया फर्जी गुडवर्क।

लखनऊ, जेएनएन। सआदतगंज पुलिस ने काजमैन के पास ई-रिक्शा से दो आक्सीजन सिलिंडर ले जाते दो युवकों को गुरुवार को धर दबोचा। पुलिस का दावा है कि दोनों गैस सिलिंडर की कालाबाजारी कर रहे थे। वहीं, उनके परिवारीजनों ने पुलिस पर गलत तरीके से दोनों को फंसाने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। उनका कहना है कि घर में बीमार पिता के लिए दोनों गैस सिलिंडर की रिफलिंग कराकर ला रहे थे।

इंस्पेक्टर सआदतगंज ब्रजेश यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों में बनियादबाग निवासी समर अब्बास जैदी और उसका साथी सलीम है। दोनों से पूछताछ में पता चला कि वह टीपीनगर क्षेत्र से गैस भरे सिलिंडर लेकर आ रहे थे।  21 हजार रुपये में सिलिंडर खरीदकर उन्हें 24500 रुपये में बेचते थे। एसीपी बाजारखाला विजय राज सिंह ने बताया कि सिलिंडर की सार्टेज के बाद से लगातार यह लोग कालाबाजारी कर रहे थे। ऐसे में जब गैस की किल्लत है और नादरगंज गैस प्लांट पर भी नहीं है। इसके बाद भी यह सिलिंडर कहां से ला रहे थे। पूछताछ में कई सवालों के घेरे में आरोपित खुद फंस गए। वह पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे सके। दोनों कालाबाजारी करने में पकड़े गए हैं मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

बीमार पिता के लिए ला रहा था सांसे, पुलिस ने दिखाया फर्जी गुडवर्क

वहीं, समर जैदी के बड़े भाई जफर जैदी ने बताया कि उनके पिता सैय्यद शहरयार जैदी काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। उन्हें आक्सीजन की जरूरत पड़ती है। उन्हीं सिलिंडरों में गैस पिता के लिए रिफलिंग कराकर ला रहा था पुलिस ने उसे फर्जी पकड़ा है। भाई पहले फायर एस्टिंगुशर सिलिंडर की रिफलिंग का काम करता था। उन्हीं, में रिफलिंग कराकर कहीं से ला रहा था। परिवारीजनों ने न्याय की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर देर शाम मैसेज वायरल कर दिया।

chat bot
आपका साथी