Ajit Singh Murder Case: पूर्व सांसद धनंजय स‍िंंह के बाद अब सुनील राठी को बनाया आरोपित

पूर्व सांसद के खिलाफ पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। यही नहीं गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था। कुर्की के डर से पूर्व सांसद ने प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण भी किया था। बावजूद इसके लखनऊ पुलिस ने वारंट भी दाखिल नहीं किया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 12:28 PM (IST)
Ajit Singh Murder Case: पूर्व सांसद धनंजय स‍िंंह के बाद अब सुनील राठी को बनाया आरोपित
शूटर राजेश तोमर के बयान को पुलिस ने बनाया आधार, पूछताछ की तैयारी।

लखनऊ, जेएनएन। मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अजीत सिंह हत्याकांड में पुलिस ने कुख्यात माफिया सुनील राठी को साजिश का आरोपित बनाया है। पुलिस ने शूटर राजेश तोमर के बयान को आधार बनाया है और सुनील का नाम मुकदमे में शामिल किया है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के मुताबिक छानबीन में सुनील राठी का नाम प्रकाश में आया है। विवेचना की जा रही है। इससे पहले विभूतिखंड पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय ङ्क्षसह को हत्या की साजिश रचने का आरोपित बनाया था।

पूर्व सांसद के खिलाफ पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। यही नहीं गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था। कुर्की के डर से पूर्व सांसद ने प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण भी किया था। बावजूद इसके लखनऊ पुलिस ने वारंट भी दाखिल नहीं किया और वह जमानत पर छूट गया। पुलिस अभी तक धनंजय को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। सुनील राठी का नाम मुकदमे में आने के बाद एक बार फिर माफिया गुटों में सरगर्मी बढ़ गई है। सुनील पर बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोप है।

सुनील का पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में काफी दबदबा है और वह अभी जेल में बंद है। पुलिस सुनील से पूछताछ की तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि अजीत हत्याकांड में अभी कई लोगों के नाम सामने आ सकते हैं। सुनील से पूछताछ के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि छह जनवरी को मुख्तार के करीबी अजीत ङ्क्षसह की विभूतिखंड में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अजीत आजमगढ़ के पूर्व विधायक सर्वेश ङ्क्षसह की हत्या में गवाह थे। इस मामले में छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी। हालांकि उसमें धनंजय ङ्क्षसह का नाम नहीं है।  

chat bot
आपका साथी