शर्मनाक : लखनऊ के बैकुंठ धाम पर भी वाहन उठाने पहुंच गईं कमाऊ क्रेन, फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल

इंटरनेट मीडिया पर क्रेन की तस्वीरे वायरल हुई तो लोग लखनऊ पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाने लगे। मामला बढ़ता देख डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने ट्वीट कर कहा कि जाम लगने के कारण क्रेन वहां भेजी गई थी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:06 AM (IST)
शर्मनाक : लखनऊ के बैकुंठ धाम पर भी वाहन उठाने पहुंच गईं कमाऊ क्रेन, फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल
सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर अंतिम संस्कार करने गए थे लोग, जाम का बहाना बना की कार्रवाई।

लखनऊ, जेएनएन। : राजधानी में पहले ही ठेकेदार और अफसरों के गठजोड़ से क्रेन से गाडिय़ां उठाने के गोरखधंधे पर सवाल उठते रहे हैं। मंगलवार को तो संवेदनहीनता की सारी हद पार करते हुए अत्येष्टि में शामिल होने आए लोगों के वाहन उठाने के लिए कर्मचारी क्रेन लेकर बैकुंठ धाम पहुंच गए। इंटरनेट मीडिया पर क्रेन की तस्वीरें वायरल हुईं तो लोग लखनऊ पुलिस और नगर निगम की कार्रवाई पर सवाल उठाने लगे। मामला बढ़ता देख डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने ट््वीट कर कहा कि जाम लगने के कारण क्रेन वहां भेजी गई थी।

डीसीपी के ट््वीट पर लोगों ने सवाल खड़े कर दिए और उनसे पूछा गया कि चौड़ी सड़क पर जाम कहां दिख रहा है। लगातार उठ रहे सवालों से डीसीपी नाराज हो गईं और उन्होंने इसे अफवाह करार देते हुए एफआइआर दर्ज करने की बात कही। इंटरनेट मीडिया पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और बताया कि अभी तक तीन लोगों की गाडिय़ां उठाई गई हैं। इसके बाद पुलिस बैकफुट पर आ गई और पीडि़तों का ब्योरा मांगने लगी। उधर, मामले कि गंभीरता को देखते हुए नगर आयुक्त अजय द्विवेदी भैंसा कुंड पहुंचे और छानबीन की। इसके बाद वहां से गाडिय़ां नहीं उठाने के निर्देश जारी किए गए। दूसरी ओर, पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि भैंसा कुंड पर यातायात बाधित न हो, इसलिए गाड़ी को रोड से हटाकर किनारे किया गया था। अगर किसी वाहन से चालान या शमन शुल्क लिया गया हो तो लोग लखनऊ पुलिस के ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 9454405155 पर सूचित करें।

पहले भी उठते रहे सवाल : कई साल पहले राजधानी में एक चर्चित पुलिस अधिकारी की मिलीभगत से ठेकेदार को क्रेन से वाहन उठाने का जिम्मा दिया गया था। एक वाहन पर 1500 रुपये का चालान, जिसमें 1000 रुपये ठेकेदार की जेब में जाता है। पूरे शहर में गाड़ी उठाने का धंधा अफसरों और ठेकेदार दोनो को तगड़ा मुनाफा देने वाला है इसीलिए आज क्रेन बैकुंठधाम पहुंच गयी।

ट्रैफिक नियंत्रित करने के लिए हुई है व्यवस्था : नगर निगम की ओर से मंगलवार शाम को बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि भैसा कुंड के बाहर ट्रैफिक कंट्रोल की उचित व्यवस्था करवाई गई है। इसके तहत नगर निगम ने क्रेन की भी व्यवस्था की है ताकि शवों के साथ आने वाले परिवारीजन की गाड़ियों को पार्किंग में सुव्यवस्थित तरीके से लगाया जा सके। इससे ट्रैफिक संचालन बाधित न हो। अव्यवस्थित रूप से खड़ी गाड़ियों को पार्किंग में व्यवस्थित किया जा रहा है। गाड़ियों का चालान किए जाने की खबर गलत है। किसी से कोई चालान अथवा पार्किंग शुल्क नहीं लिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी