लखीमपुर में बाघ की 20 हड्डियां बरामद, पुलिस व वनविभाग की टीम ने मुठभेड़ में पांच तस्कर दबोचे

तस्‍करों ने पुलिस देखते ही हमला कर दिया जवाब में पुलिस और वन विभाग की टीमों ने भी कार्रवाई की।

Five smugglers arrested in Lakhimpu पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और वन विभाग ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर पांच शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बाघ की हड्डियां व नाजायज असलहे भी बरामद किए हैं।

Anurag GuptaWed, 03 Mar 2021 05:58 PM (IST)

लखीमपुर, जेएनएन। बेलरायां रेंज में बीते दिनों बाघ की खाल के साथ पकड़े गए शिकारियों ने जो राज उगले उसके आधार पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और वन विभाग ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर पांच शातिर वन्यजीव तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से बाघ की हड्डियां व नाजायज असलहे भी बरामद किए हैं। एसपी विजय ढुल ने प्रेस वार्ता में इसकी औपचारिक जानकारी दी।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने पुलिस लाइन में आयोजित एक औपचारिक पत्रकार वार्ता में बताया कि सिंगाही थाना क्षेत्र में वन विभाग व एसएसबी ने बीते दिनाें दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था जिनके पास से बाघ की खाल बरामद हुई थी। इस बरामदगी को बेहद गंभीरता से लेते हुए पुलिस और वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई। दोनों ही टीमों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों की तलाश शुरू की । इसी दौरान पुलिस को पता चला कि कुछ शातिर वन्यजीवों के शिकार के लिए इकट्ठा हो रहे हैं पुलिस ने जाल बिछाया और उनकी गिरफ्तारी की कवायद शुरू की।

तस्‍करों ने पुलिस टीम देखते ही उन पर हमला कर दिया जवाब में पुलिस और वन विभाग की टीमों ने भी कार्रवाई की और उन को मौके से ही धर दबोचा एसपी ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके नाम दिलीप, गुड्डू, टीकाराम, इतवारी व मंजीत है। सभी ग्राम तकिया पुरवा थाना तिकुनिया के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से बाघ की 20 हड्डियां बरामद हुई है। साथ ही अवैध असलहे व कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने सभी पांचों को वन्य जीव संरक्षण अधिनियम व आर्म्स एक्ट की धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.