पीएम नरेन्द्र मोदी बोले- लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट, तो अखिलेश यादव ने भी दिया जवाब

UP Assembly Election 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर में समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। इसका जवाब देने में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी देर नहीं की।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:10 AM (IST)
पीएम नरेन्द्र मोदी बोले- लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट, तो अखिलेश यादव ने भी दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी पर वार किया तो अखिलेश यादव ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई।

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पूर्वांचल की जनता को ढेरों उपहार दिए। उन्होंने गोरखपुर में  करीब 9600 करोड़ की लागत से तैयार खाद फैक्ट्री, एम्‍स और आईसीएमआर के रीजनल रिसर्च सेंटर के उद्घाटन के बाद समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। इन लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से मतलब है। यूपी के लिए ये खतरे की घंटी हैं। इसका जवाब देने में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी देर नहीं की। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के लिए महंगाई और बेरोजगारी का रेड अलर्ट है।

यूपी में 20221 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने समाजवादी पार्टी पर वार किया तो अखिलेश यादव ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'भाजपा के लिए 'रेड एलर्ट' है महंगाई का, बेरोजगारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और 'लाल टोपी' का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। लाल का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!'

भाजपा के लिए ‘रेड एलर्ट’ है महंगाई का; बेरोज़गारी-बेकारी का; किसान-मज़दूर की बदहाली का; हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का; बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और ‘लाल टोपी’ का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी।

लाल का इंक़लाब होगा
बाइस में बदलाव होगा! pic.twitter.com/NPDAGzzjIi

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) December 7, 2021

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गोरखपुर में खाद कारखाना और एम्स का लोकार्पण करते हुए कहा कि गोरखपुर में खाद कारखाना और एम्स का शुरू होना इस बात का संकेत है कि डबल इंजन की सरकार तेजी से कार्य करती है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि लाल टोपी वालों को सिर्फ लालबत्ती चाहिए। लाल टोपी वालों को सरकार बनानी है आतंकवादियों को जेल से छुड़ाने के लिए। घोटालों और अपनी जेब भरने के लिए। लाल टोपी वाले यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं। यानी खतरे की घंटी हैं।

उधर, मेरठ में मंगलवार को समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल की पहली संयुक्त परिवर्तन संदेश रैली हुई। इस दौरान सपा अध्यक्ष व अखिलेश यादव ने कहा कि यहां की जनता ने मन बनाया है और इस बार भाजपा का सूरज डूब जाएगा। उत्साह बता रहा है कि 22 में बदलाव होगा। हमारी सरकार बनने पर किसानों को उनका पूरा हक दिलाएंगे। भाजपा के मंत्री ने किसानों को कुचल दिया। किसानों खाद नहीं मिल रही है। इलाज के लिए आक्सीजन के लिए लाइन में लगना पड़ा। अब लाइन में लगकर बाहर करेंगे। अखिलेश ने कहा कि कमाई आधी हुई है और महंगाई दोगुनी हो गई है।

chat bot
आपका साथी