UP स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी की लापरवाही, लॉटरी के एक माह बाद भी PM आवास की लिस्ट नहीं हुई फाइनल

प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान पाने वाले लोगों का सपना अभी तक साकार नहीं हो सका है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने नौ से दस फरवरी को बसंत कुंज योजना की लॉटरी कराई थी और 11 से 12 फरवरी को शारदा नगर योजना की लॉटरी हुई थी।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:23 AM (IST)
UP स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी की लापरवाही, लॉटरी के एक माह बाद भी PM आवास की लिस्ट नहीं हुई फाइनल
लखनऊ में नौ से दस फरवरी की हुई थी बसंत कुंज योजना की लॉटरी।

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान पाने वाले लोगों का सपना अभी तक साकार नहीं हो सका है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने नौ से दस फरवरी को बसंत कुंज योजना की लॉटरी कराई थी और 11 से 12 फरवरी को शारदा नगर योजना की लॉटरी हुई थी। इसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण ने उन आवेदनकर्ताओं के नाम सूची से हटा दिए थे, जिन्होंने बसंत कुंज व शारदा याेजना में प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान आवंटित हो गए थे। ऐसे आवेदनकर्ताओं ने जो प्राथमिकता पर मकान भरा था, फिर वही दिया गया। अब यह सूची सूडा भेजी गई है। जो अभी तक फाइनल नहीं हो सकी है। 

लविप्रा के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि सूडा से सूची जारी होते ही प्राधिकरण की वेबसाइट पर डाउनलोड कर दी जाएगी। यही नहीं संबंधित आवेदनकर्ताओं को किस्तों व अन्य जानकारी जो पहले दी जा चुकी है, उसके लिए अलग से अखबार में विज्ञापन व आनलाइन देने का प्रयास किया जाएगा। सचिव ने अपील की है कि कोविड 19 को देखते हुए लोग प्राधिकरण की वेबसाइट देखते रहे। बता दे कि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शारदा नगर और बसंत कुंज योजना में 4512 फ्लैट बनाए हैं। यहां मूलभूत सुविधाएं भी लविप्रा चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध करा रहा है। 

एलडीए ने काटे चालान:  लखनऊ विकास प्राधिकरण ने कोविड 19 के संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी का उल्लघंन करने वाले लोगों के विरुद्ध अभियंताओं एवं पुलिस के साथ अभियान चलाया। अभियान में 11 अप्रैल को 586 चालान किए। सौ रुपये प्रति व्यक्ति क हिसाब से कुल 58600 रुपये की धनराशि अभियान में जुमाZने के रूप में मिली।

chat bot
आपका साथी