उतरेठ‍िया में युवकों का उत्‍पात : पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को पीटा, छात्र को बोनट पर बैठाकर घसीटा Lucknow News

लखनऊ के उतरेठिया में एक पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को नशे धुत युवकों ने जमकर पीटा मुकदमा दर्ज।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jan 2020 03:32 PM (IST)
उतरेठ‍िया में युवकों का उत्‍पात : पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को पीटा, छात्र को बोनट पर बैठाकर घसीटा Lucknow News
उतरेठ‍िया में युवकों का उत्‍पात : पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को पीटा, छात्र को बोनट पर बैठाकर घसीटा Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। नशे में धुत कुछ युवकों ने वृंदावन कॉलोनी में सोमवार रात को पिज्जा डिलीवरी करने जा रहे प्रमोद कुमार को रोककर उसे लूटने का प्रयास किया। प्रमोद उतरटिया में रहने वाले लेखपाल राम नायक गुप्ता के यहां पिज्जा डिलीवरी करने आया था। वहींं एक अन्‍य घटना में सोमवार देर रात कार सवार युवकों ने वहीं पर रहने वाले छात्र सूरज शर्मा को अगवा करने की कोशिश की।

उतरटिया प्राथमिक विद्यालय के पास कार सवार आधा दर्जन से अधिक युवक शराब पी रहे थे। इस दौरान आरोपितों ने प्रमोद को रोक लिया और उससे पिच्जा छीनने लगे। विरोध करने पर प्रमोद से रुपये छीनने का प्रयास करने लगे और उसकी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं उसपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश भी की। किसी तरह प्रमोद ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

पीडि़त की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए, लेकिन तब तक आरोपित वहां से भाग निकले थे। पीडि़त ने आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। प्रबोद के मुताबिक उस पर हमला करने वाले आरोपितों को ग्रामीणों ने भागते हुए देख लिया था। पूछताछ में ग्रामीणों ने पुलिस को हमलावरों के नाम बताए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपित उतरटिया निवासी पवन शर्मा, ङ्क्षहमाशू, राहुल साहू, शुभम साहू, अंटी व गोलू के नाम सामने आए हैं।

एक किमी तक बोनट पर टांगकर घुमाया, कूदकर बचाई जान

उतरेटिया में सोमवार देर रात कार सवार युवकों ने वहीं पर रहने वाले छात्र सूरज शर्मा को अगवा करने की कोशिश की। आरोपित सूरज के पूर्व परिचित थे और उन्होंने छात्र को उसके घर से बुलाया था। सूरज को आरोपित जबरन कार में बिठाने की कोशिश कर रहे थे। खुद को बचाने के लिए वह भागा तो आरोपितों ने उसे टक्कर मार दी, जिससे सूरज कार की बोनट पर जा गिरा। इसके बाद करीब एक किलोमीटर तक आरोपित सूरज को बोनट पर टांग कर घुमाते रहे। किसी तरह सूरज ने बोनट से कूदकर जान बचाई और पुलिस को सूचना दी।

सूरज का आरोप है कि सोमवार रात करीब 11 बजे चार युवकों ने उसे बुलाया था। इनमें एक उसका दोस्त था, जिसे देखकर वह बाहर निकल आया। आरोपितों ने उसे घूमने चलने को कहा तो सूरज ने मना कर दिया। इसपर आरोपित उसे जबरन गाड़ी में ले जाने लगे थे। शोर मचाने पर सूरज के घरवाले बाहर आ गए, जिसपर आरोपितों ने छात्र पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। खुद को बचाने के दौरान सूरज बोनट पर चला गया। इसके बाद आरोपित उसे बोनट पर टांगकर एक किलोमीटर तक घुमाते रहे। जान बचाने के लिए सूरज गाड़ी से कूद गया और भागकर घर पहुंचा। चौकी इंचार्ज एल्डिको अरुण कुमार यादव ने बताया कि सीसी कैमरे में आरोपितों की गाड़ी कैद हो गई थी। आरोपितों की पहचान कर ली गई है। एफआइआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी