रामभक्तों को लेकर दिल्ली से अयोध्या पहुंची तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन, श्रद्धालुओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल को दी दुआएं

दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन शनिवार को सुबह आठ बजे रामनगरी के अयोध्या जंक्शन पहुंची। स्टेशन पर गाजे बाजे के बीच यात्रियों का रेलवे की ओर से भव्य स्वागत किया गया। स्टेशन अधीक्षक विनोद कुमार ने फूल मालाओं से स्वागत किया। श्रद्धालुओं में अयोध्या पहुंचने का उत्साह दिखा।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:35 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:35 PM (IST)
रामभक्तों को लेकर दिल्ली से अयोध्या पहुंची तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन, श्रद्धालुओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल को दी दुआएं
दिल्ली से अयोध्या पहुंचे श्रद्धालु रामलला की झलक पाने को व्याकुल दिखे।

अयोध्या, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा स्पेशल ट्रेन शनिवार को सुबह आठ बजे रामनगरी के अयोध्या जंक्शन पहुंची। स्टेशन पर गाजे बाजे के बीच यात्रियों का रेलवे की ओर से भव्य स्वागत किया गया। स्टेशन अधीक्षक विनोद कुमार ने फूल मालाओं से स्वागत किया। श्रद्धालुओं में अयोध्या पहुंचने का काफी उत्साह दिखा। जय श्रीराम के उद्घोष के बीच यात्रियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति धन्यवाद भी ज्ञापित किया। रामलला की झलक पाने को श्रद्धालु व्याकुल दिखे।

ट्रेन में दिल्ली के विभिन्न हिस्सों से एक हजार श्रद्धालु शामिल हैं। गत दिनों रामनगरी पहुंचे मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को रामनगरी की निःशुल्क धार्मिक यात्रा कराने की घोषणा की थी। अपनी घोषणा के क्रम में केजरीवाल की पहली तीर्थ यात्री स्पेशल ट्रेन यहां पहुंची है। रविवार को दोपहर बाद ट्रेन अयोध्या जंक्शन से वापस दिल्ली के लिए रवाना होगी। ट्रेन में अधिकांश यात्री ऐसे हैं, जिन्होंने पहली बार अयोध्या की यात्रा की है। 20 डिब्बों वाली ट्रेन के सभी कोच वातानुकूलित हैं। अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के साथ श्रद्धालु हनुमानगढ़ी, सरयू आरती व नन्दीग्राम में भी दर्शन पूजन करेंगे। शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस ट्रेन को अयोध्या के लिए रवाना किया था।

chat bot
आपका साथी