BEd Entrance Exam: परीक्षा केंद्र के 500 मीटर तक नहीं खुलेंगी फोटो कापी की दुकानें, लखनऊ विश्वविद्यालय ने द‍िए निर्देश

राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। परीक्षा के लिए सभी नोडल केंद्रों पर निर्देश पुस्तिका पैकिंग सामग्री कोरोना सुरक्षा किट व परीक्षा की गोपनीय सामग्री भेजी जा चुकी है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:40 PM (IST)
BEd Entrance Exam:  परीक्षा केंद्र के 500 मीटर तक नहीं खुलेंगी फोटो कापी की दुकानें, लखनऊ विश्वविद्यालय ने द‍िए निर्देश
लखनऊ विश्वविद्यालय ने संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए भेजे निर्देश।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से छह अगस्त को होने वाले संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए जो भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, उसके 500 मीटर तक कोई भी फोटो कापी की दुकानें नहीं खुलेंगी। साथ ही परीक्षा केंद्र के अंदर भी किसी भी फोटो कापी मशीन का प्रयोग नहीं किया जाएगा। शुक्रवार को लविवि ने इस संबंध में केंद्रों को निर्देश जारी किए हैं।

राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। परीक्षा के लिए सभी नोडल केंद्रों पर निर्देश पुस्तिका, पैकिंग सामग्री, कोरोना सुरक्षा किट व परीक्षा की गोपनीय सामग्री भेजी जा चुकी है। परीक्षा के दिन केंद्र के 500 मीटर तक फोटो कापी की दुकानें बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों की फेसियल बायोमीट्रिक सिस्टम की सहायता से उपस्थिति ली जाएगी। अभ्यर्थी परीक्षा कक्ष में मोबाइल, कैल्कुलेटर अथवा अन्य कोई भी इलेक्ट्रानिक उपकरण नहीं ले जा सकेंगे। पकड़े जाने पर अभ्यर्थी को परीक्षा से निष्कासित कर दिया जाएगा। उसकी परीक्षा भी निरस्त की जाएगी।

दो अगस्त को डिप्टी सीएम करेंगे वीडियो काफ्रेंसिंग : राज्य समन्वयक के मुताबिक संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर दो अगस्त को डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा अफसरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे। उसमें जो भी निर्देश जारी होंगे, उसे लागू किया जाएगा।

एक नजर में बीएड प्रवेश परीक्षा के आंकड़े

परीक्षार्थी : 5,91,305 प्रदेश में परीक्षा केंद्र : 1476 लखनऊ में केंद्र : 130 परीक्षार्थी : 53,761 नोडल विश्वविद्यालय : 14
chat bot
आपका साथी