UPSESSB PGT Result 2021: यूपीएसईएसएसबी ने पीजीटी के सात और विषय का परिणाम किया जारी

UPSESSB PGT Result 2021 सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 31अक्टूबर तक एडेड माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) 2021 की भर्ती पूरी कराने में जुटा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड टुकड़े-टुकड़े में परिणाम घोषित करने पर विवश हो गया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 01:42 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 05:10 PM (IST)
UPSESSB PGT Result 2021: यूपीएसईएसएसबी ने पीजीटी के सात और विषय का परिणाम किया जारी
यूपीएसईएसएसबी ने पीजीटी के सात और विषय का परिणाम जारी किया।

प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 31अक्टूबर तक एडेड माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता संवर्ग (पीजीटी) 2021 की भर्ती पूरी कराने में जुटा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) टुकड़े-टुकड़े में परिणाम घोषित करने पर विवश हो गया है। स्थिति यह हो गई है कि आधी रात के बाद परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। बुधवार को दस विषयों का अंतिम परिणाम रात एक बजे के करीब वेबसाइट पर जारी किया गया। अब गुरुवार को सात और विषयों का परिणाम रात साढ़े दस बजे के लगभग जारी किया गया, जिसमें 966 अभ्यर्थी प्रवक्ता पद पर चयनित हुए हैं।

गुरुवार रात जिन सात विषयों का परिणाम जारी किया गया, उनमें रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, भूगोल, कृषि, शिक्षा शास्त्र, संस्कृत और वाणिज्य विषय शामिल हैं। परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर के मुताबिक इन विषयों के घोषित पैनल में जिनके नाम के आगे अनारक्षित या आरक्षित श्रेणी अंकित नहीं है, वे चयनित की श्रेणी में नहीं हैं।

इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के जो अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, उन्हें 30 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक सामान्य श्रेणी की अधिमानता का आनलाइन विकल्प प्रस्तुत करने के लिए समय दिया गया है। इसका लिंक चयन बोर्ड की वेबसाइट पर है। टीजीटी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट, मेरिट सूची और कटआफ आफिशियल वेबसाइट www.upsessb.org पर चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : UPSESSB PGT Result 2021: पीजीटी के 10 विषय का अंतिम परिणाम जारी, 684 अभ्यर्थी बने प्रवक्ता

यह भी पढ़ें : UPSESSB TGT Result 2021: प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक परीक्षा का परिणाम घोषित, 12610 अभ्यर्थियों का चयन

chat bot
आपका साथी